चिराग से झुलसी नवविवाहिता की मौत, जांच में जुटी पुलिस

कटंगी. कटंगी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम देवथाना की एक नवविवाहिता आदिवासी महिला की खाना पकाते वक्त शरीर पर केरोसिन से भरा चिराग गिरने की वजह से झुलसने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज होने के ठीक 1 दिन बाद घर पर मौत हो गई है.  

कटंगी पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्राम देवथाना निवासी रामजी मसराम की पत्नी हेमलता मसराम 7 जून की रात खाना पकाते वक्त केरोसिन से भरे चिराग के शरीर पर गिरने से झुलस गई थी. जिसके बाद उसे सरकारी अस्पताल कटंगी में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया था. यहां चिकित्सकों ने महिला की स्थिति को नाजुक देखते हुए उसे तत्काल जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया था. जिसके बाद परिजन उसकी हालत को देखते हुए उसे बालाघाट से मेडिकल कॉलेज जबलपुर ले जाकर भर्ती करवाया था.  

जहां उसका उपचार चल रहा था. जिसे 19 जून को महिला को जबलपुर मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया था. जहां से घर पहुंची महिला ने 20 जून को अपने घर पर आकर दम तोड़ दिया. मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि 7 जून की रात्रि बिजली गुल होने पर हेमलता चिराग लेकर खाना पका रही थी. उसने चिराग को दीवार पर टांग रखा था. जैसे खाना पक कर तैयार होने के बाद वह चिराग निकाल रही थी, इसी दौरान अचानक से चिराग उसके शरीर पर आकर गिर गया. जिससे वह बुरी तरह से झुलस गई. जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इधर पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मर्ग कायम कर महिला के शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस के अनुसार महिला 90 प्रतिशत जल चुकी थी. चूंकि मामला नवविवाहिता से जुड़ा होने के कारण मामले की जांच नायाब तहसीलदार रश्मि चौधरी की निगरानी में पुलिस द्वारा की जा रही है.  


Web Title : POLICE INVESTIGATING DEATH OF NEWLYWEDS BURNT TO DEATH BY LAMP