थाने से वाहन सुपुर्दनामे करने पुलिसकर्मियों ने मांगे रूपये, एसपी और कलेक्टर को शिकायत, शिक्षक को न्याय का इंतजार

बालाघाट. देश का भविष्य बनाने वाले एक शिक्षक को न्याय पाने अधिकारियों के दर पर पहुंचना पड़ रहा है. शिक्षक संतलाल लिल्हारे के पास कोर्ट का आदेश है लेकिन उसे, इस आदेश के बावजूद थाने में जब्त उसके वाहन के सुपुर्दनामे के लिए पुलिसकर्मी उससे पांच हजार रूपये मांग रहे है, जिसके बिना पुलिसकर्मी वाहन सुपुर्दनामे मे देने तैयार नहीं है. शिक्षक संतलाल लिल्हारे का आरोप है कि कोर्ट के आदेश के बावजूद लालबर्रा थाने में उनके जब्त वाहन के सुपुर्दनामे के लिए लालबर्रा थाना के प्रधान आरक्षक मिलकीराम सोनेकर, मुंशी खेमनलाल तुरकने ने पांच हजार रूपये की मांग की, जिसके नहीं देने पर वाहन को सुपुर्दनामे में देने से इंकार कर दिया. शिक्षक संतलाल का आरोप है कि दोनो ही पुलिसकर्मियों ने उसके साथ दुर्व्यवहार भी किया. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के रूपये मांगे जाने की मोबाईल वॉईस रिकॉर्डिंग भी उनके पास मौजूद है.

पुलिसकर्मियो द्वारा वाहन सुपुर्दनामा देने रूपये मांगे जाने की शिकायत शिक्षक संतलाल लिल्हारे ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से की है. शिक्षक का आरोप यह भी है कि दुर्घटना के मामले में पुलिस ने सांठगांठ कर एक्सीडेंट के मामले को काउंटर केस बनाकर ऑटो वाले वाहन चालक को बचाने का प्रयास किया. जिस मामले की भी गंभीरता से जांच कर लापरवाहीपूर्वक ऑटो चलाकर बेटे आशीष लिल्हारे को घायल करने वाले चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया जायें.

शिक्षक संतलाल ने बताया कि 17 सितंबर को बेटा आशीष लिल्हारे, अपने मीटरवाचक कार्य से पॉवर हाउस अमोली जा रहा था, इस दौरान ही बुट्टा हजारी में शिव मंदिर से थोड़ा आगे मोहगांव धपेरा निवासी राजू रामलाल बरैया ने अपने ऑटो से पुत्र को टक्कर मार दी थी. जिससे पुत्र आशीष लिल्हारे, वाहन सहित नीचे गिरकर घायल हो गया था. जिसके बाद ऑटो चालक की शिकायत में पुलिस ने आशीष के खिलाफ मामला बना दिया. जिसमें पुलिस ने काउंटर केस बना दिया. जबकि घायल की स्थिति पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. जिसमें भी पुलिस की भूमिका संदिग्ध रही है.

शिक्षक संतलाल ने कहा कि कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत मेरे द्वारा की गई है और यहां से उन्हें न्याय की आस है. उन्होंने कहा कि मामले में लालबर्रा पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही एकतरफा है. उन्होने पुलिसकर्मियों द्वारा किये गये व्यवहार पर दुःख जाहिर करते हुए दोनो पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है.


Web Title : POLICEMEN TO HAND OVER VEHICLES FROM POLICE STATION DEMANDING MONEY, COMPLAINT TO SP AND COLLECTOR, TEACHER AWAITING JUSTICE