रामकुमार नगपुरे हो सकते है भाजपा में शामिल, खैरलांजी में भाजपा के कार्यक्रम मंे हो सकती है घोषणा, संगठन से हुई थी चर्चा

बालाघाट. राजनीति में चुनाव के दौरान दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं की दल बदलने की घटनायें होती रहती है, ऐसी ही एक घटना लोकसभा चुनाव की पहली घटना होगी, जिसमें बसपा प्रत्याशी बनाकर बदले गये युवा नेता रामकुमार नगपुरे अपने एक हजार से ज्यादा साथियो के साथ भाजपा का दामन थाम सकते है. सूत्रों की मानें तो आगामी 15 अप्रैल को खैरलांजी में होने वाले भाजपा के कार्यक्रम में पार्टी में उनके साथियो के साथ प्रवेश की घोषणा हो सकती है.  

बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद रामकुमार नगपुरे ने भाजपा संगठन अध्यक्ष से पार्टी में प्रवेश की इच्छा भी जाहिर की थी. जिसके बाद रामकुमार नगपुरे द्वारा बसपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन जमा करने से यह बात आई-गई हो गई. बसपा में प्रत्याशी बनाकर टिकिट बदले जाने से नाराज चल रहे रामकुमार नगपुरे ने पार्टी की शिकायत पुलिस को की थी. जिसके परिणामस्वरूप पार्टी ने उनके साथ ही पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए वरिष्ठ नेता अजाबशास्त्री को पार्टी से बाहर कर दिया.  

बाहर आने के बाद अपने समर्थकों से चर्चा करते हुए रामकुमार नगपुरे ने अन्य राजनीतिक दल में जुड़कर कार्य करने का निर्णय लिया. इस बीच उनकी भाजपा के नेताओं और संगठन पदाधिकारियों से हो रही चर्चा के बाद उन्होंने भाजपा में जाने का फैसला लिया है. बताया जाता है कि रामकुमार नगपुरे अपने साथियो के साथ आगामी दिनो में भाजपा का दामन थाम सकते है.  

गौरतलब हो कि गत विधानसभा चुनाव में वारासिवनी विधानसभा से बसपा प्रत्याशी के रूप में रामकुमार नगपुरे ने चुनाव लड़ा था. जिसमें 20 हजार से ज्यादा मत उन्हे मिले थे. भाजपा को वारासिवनी विधानसभा में रामकुमार नगपुरे के रूप में एक मजबूत कार्यकर्ता मिल जायेगा. हाल ही के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में प्रदीप जायसवाल ने इस क्षेत्र से जीत दर्ज की थी. जिनके वोट बैंक को क्षेत्रीय रूप में रामकुमार नगपुरे की टीम प्रभावित कर सकती है, जिसका फायदा भाजपा को मिलेगा.

पूर्व मंत्री और संगठन के लोगों ने की चर्चा

सूत्रो की मानें तो रामकुमार नगपुरे को पार्टी में लाने के लिए पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, भाजपा प्रत्याशी ढालसिंह बिसेन और संगठन पदाधिकारियों ने चर्चा की और यह चर्चा सकारात्मक रही. जिला पंचायत सदस्य रामकुमार नगपुरे ने विचार कर लिया है कि वह अपने एक हजार से ज्यादा साथियों के साथ भाजपा में प्रवेश करेंगे और पार्टी भी क्षेत्र में आयोजित चुनावी कार्यक्रम के तहत सार्वजनिक रूप से उनके साथियो के पार्टी में प्रवेश का ऐलान करेगी, ताकि क्षेत्रीय मतदाताओं को साध सकें.


Web Title : RAMKUMAR NAGAPURE MAY BE THE BJPS PROGRAMME AT KHERLANJI, JOINING BJP, THE ANNOUNCEMENT WAS FROM THE ORGANISATION.