रोटरी क्लब ऑफ बालाघाट टाइगर्स का आनंदम उत्सव मेला 26 से, व्यापार, मनोरंजन, स्वादिष्ट व्यंजन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दिखेगा संगम

बालाघाट. 26 दिसंबर से 04 जनवरी तक बालाघाट मुख्यालय के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में आयोजित रोटरी क्लब ऑफ बालाघाट टाइगर्स के आनंदम उत्सव में व्यापार, मनोरंजन और स्वादिष्ट व्यंजन के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का संगम जिले के लोगों को देखने को मिलेगा. जिसको लेकर 25 दिसंबर को आयोजित प्रेसवार्ता में रोटरी क्लब ऑफ टाइगर्स के अध्यक्ष रोटे. देवेन्द्रसिंह चंदेल, सचिव रोटे. विशाल मंगलानी, सांस्कृतिक मेला चेयरमेन तपेश असाटी एवं रोटरी मेल को-चेयरमेन आदित्य पंडित ने आनंदम उत्सव और इसके 10 दिवसीय आयोजन को लेकर विस्तार से बात रखी.  

रोटरी क्लब ऑफ बालाघाट टाइगर्स अध्यक्ष देवेन्द्रसिंह चंदेल ने बताया कि वर्ष 2016 से रोटरी क्लब ऑफ टाईगर्स द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से आनंदम उत्सव के नाम से 10 दिवसीय मेले का आयोजन करता आ रहा है, इसी कड़ी में 26 दिसंबर से उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में आनंदम उत्सव का प्रारंभ हो रहा है, जो 04 जनवरी 2024 तक चलेगा. जनता की मांग के अनुरूप आनंदम उत्सव का आयोजन किया जा रहा है. उन्हांेने बताया कि आनंदम उत्सव में एक ही छत के नीचे आने वाले लोगो को बेहतर क्वालिटी के फुड के साथ ही एक से बढ़कर एक उत्पाद के स्टॉल और मनोरंजन के झूलें मिलेंगे. यही नहीं बल्कि बालाघाट में ठंड से बचाव को लेकर कश्मीरी शॉल और दिल्ली के जैकेट को बिना कश्मीर और दिल्ली जाए, यहां से पा सकते है. उन्होंने बताया कि आयोजन के माध्यम से जिले के स्कूली और कॉलेज के छात्र, छात्राओं को क्लब एक बड़ा मंच प्रदान करने जा रहा है, ताकि उनमें छिपी प्रतिभाओं को आगे लाया जा सके.

रोटरी क्लब ऑफ टाइगर्स सचिव रोटे. विशाल मंगलानी ने बताया कि मेले में नागपुर, राजस्थान सहित अन्य स्थानों और बालाघाट के व्यापारिक स्टॉल है. इसके अलावा फुड में राजस्थानी, कोल्हापुरी, महाराष्ट्रीयन और बालाघाट का फुड शामिल है. जनता से अपील है कि वह ज्यादा से ज्यादा इस मेले का आनंद उठाने मेले में पहुंचे.  सांस्कृतिक मेला चेयरमेन तपेश असाटी ने बताया कि जिले की जनता को आनंदम उत्सव के नाम से बड़े मेले के रूप में रोटरी क्लब ऑफ बालाघाट टाइगर्स का आयोजन दे रहा है, जिसमें विभिन्न क्षेत्र के लोगों को सांस्कृतिक कार्यक्रम में मंच प्रदान किया जाता है, इस बार भी स्कूली या कॉलेज के अलावा बाहरी युवाओं को भी उत्सव में मंच प्रदान किया जाएगा. इसके अलावा सामाजिक सेवा के क्षेत्र में आदिवासी छात्राओं और दिव्यांगावे के लिए क्लब ने तय किया है कि शुरूआत के दो दिनोें में उन्हे मेले में झूले की सुविधा निःशुल्क प्रदान की जाएगी. रोटरी मेला को-चेयरमेन आदित्य पंडित ने बताया कि 10 दिवसीय इस आयोजन के माध्यम से हम जिले के व्यापार को बढ़ावा देने के साथ ही जिले के लोगांे से मेले का आनंद उठाने अधिकाधिक संख्या में पहुंचने की अपील की हैं. इस दौरान असिस्टेंट गवर्नर जसमीत पसरिचा, पूर्व अध्यक्ष विजय अग्रवाल, पूर्व सचिव लोकमान कौशल, मेला चेयरमेन भरत छुट्टानी, सांस्कृतिक मेला को-चेयरमेन इकबाल मंसुरी एवं आशीष मिश्रा, मोहित सचदेवा, विक्की जीवानी, आकाश ठाकुर, सोनु बर्वे, मुकेश ठाकुर, प्रजेश बिसेन सहित अन्य रोटे. साथी मौजूद थे.


Web Title : ROTARY CLUB OF BALAGHAT TIGERS ANANDAM UTSAV MELA TO BEGIN FROM MARCH 26