15 दिनों बाद बंद हो जाएगा सरेखा रेलवे क्रार्सिंग मार्ग, डेंजर रोड बायपास का दो पार्ट में होगा मरम्मतीकरण, एसडीएम और अमले ने किया निरीक्षण,अतिक्रमणकारियों को 24 घंटे का अल्टीमेटम

बालाघाट. बहुप्रतिक्षित सरेखा रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण में, आवागमन से आ रही दिक्कतों के मद्देनजर अब प्रशासनिक रूप से इस मार्ग को बंद करने की तैयारी शुरू कर दी गई है. इससे पूर्व इस मार्ग से गुजरने वाले भारी और मालवाहक वाहनों के लिए नवेगांव से होकर गोंगलई होते हुए डेंजर रोड से वैनगंगा पुलिया के पास निकलने वाले बायपास मार्ग को मजबूत बनाने पर विचार किया गया है, ताकि इस मार्ग पर आवागमन में मार्ग की बदहाली से परेशानी ना हो. एक जानकारी के अनुसार इस बायपास मार्ग को दो फेस में पूर्ण किया जाएगा. जिसके लिए सात-सात दिन का समय निर्धारित किया गया है. वहीं रेलवे क्रार्सिंग मार्ग बंद होने और अंडरपास ब्रिज के बनने में लग रहे समय को देखते हुए चौपहिया वाहन और दुपहिया वाहनों के लिए सरेखा दुर्गा मंदिर के पास से एक वन-वे मार्ग बनाया जाएगा. जो हनुमान चौक से होकर सरेखा से आगे की ओर जाने वाले वाहनांे के लिए होगा. जबकि नवेगांव-कोसमी से आने वाले वाहन, सरेखा बायपास से संविधान चौक होते हुए बैहर रोड से शहर में आ जा सकेंगे. इससे बैहर रोड मार्ग पर यातायात का दबाव बढ़ेगा.  

चूंकि सरेखा रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कर रही एजंेसी ने प्रशासन के समक्ष तर्क रखा है कि आवागमन के कारण, निर्माण कार्य में उन्हें परेशानी हो रही है, जिससे कार्य लेट हो रहा है, जिसे प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. सरेखा ओवरब्रिज निर्माण में, आवागमन शुरू होने से आ रही दिक्कतों को देखते हुए इस मार्ग को बंद किए जाने के बाद आवागमन को लेकर वैकल्पिक मार्ग पर विचार किया गया.  एसडीएम राहुल नायक ने सरेखा रेलवे क्रार्सिंग का दौरा कर यहां निर्माणाधीन ओवरब्रिज और अंडरपास ब्रिज के निर्माण की गति का जायजा लिया. इस दौरान तहसीलदार तहसीलदार भूपेन्द्र अहिरवार, नपा सीएमओ दिशा डेहरिया, पीडब्ल्युडी एसडीओ, ओवरब्रिज प्रोजेक्ट इंजीनियर के. एल. राव, यातायात थाना प्रभारी शैलेन्द्र यादव सहित राजस्व और नपा की टीम मौजूद थी.  

इस दौरान यहां लंबे समय से स्थापित अतिक्रमणकारियों को भी 24 घंटे का समय दिया गया है कि वे अपने अतिक्रमण, स्वयं हटा ले, अन्यथा उनके अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की जाएगी. जिससे संभवतः आज या कल यह कार्यवाही हो सकती है. सरेखा रेलवे ओवरब्रिज को लेकर जिले के प्रशासनिक अमला गंभीर नजर आ रहा है और संभवतः आज प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी यहां का निरीक्षण कर सकते है. जिसके बाद यह कंफर्म हो जाएगा कि आखिर सरेखा रेलवे क्रार्सिंग को कब से बंद किया जाएगा, ताकि ओवरब्रिज और अंडरपास ब्रिज निर्माण में आवागमन की समस्या पैदा ना हो और वह कार्य द्रुत गति से हो सके.


Web Title : SAREKHA RAILWAY CROSSING ROAD WILL BE CLOSED AFTER 15 DAYS, DANGER ROAD BYPASS WILL BE REPAIRED IN TWO PARTS, SDM AND STAFF INSPECTED, 24 HOUR ULTIMATUM TO ENCROACHERS