परसवाड़ा में हुई तेज बारिश, गर्मी से मिली राहत, जलभराव होने से लोगों को उठानी पड़ी परेशानी, फसल पर होगा असर

परसवाड़ा. मुख्यालय परसवाड़ा सहित क्षेत्र में अचानक गरज, चमक के साथ तकरीबन 4  बजे से जमकर तेज बारिश हुई. इस दौरान लगभग 2 घंटे तक अनवरत बारिश होती रही. जिससे भीषण गर्मी से जहां लोगो ने राहत मिली, वही किसानों के चेहरे पर अपनी फसलों को लेकर चिंता दिखाई दी. बिन मौसम अचानक बारिश से मुख्यालय परसवाड़ा में कई जगहों पर जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई. बारिश के दौरान तेज हवायें चलने से व्यवसायिक प्रतिष्ठतानो सहित आने जाने वाले राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

गुरुवार को हुई अचानक तेज बारिश के चलते बस स्टैंड परसवाङा में मुख्य सङक पर बारिश के पानी जमा होने से गुजरने वाले राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. परसवाड़ा के बस स्टैंड में अब तक नालियों का निर्माण नहीं होने  से थोड़ी बारिश होने पर ही बस्ती का सारा पानी बस स्टैंड के सङक पर जमा हो गया. चूंकि यहां पानी निकासी की समुचित व्यवस्था ना होने से जल भराव की स्थिति निर्मित हो जाती है. ग्रामीणों द्वारा कई मर्तबा इस संदर्भ मे शासन, प्रशासन का ध्यानाकर्षण भी कराया जा चुका है परन्तु बस स्टैंड में अब तक नालियों का निर्माण नहीं हो पाया है. जिससे थोड़ी बारिश होने पर ही बस स्टैंड की सङक पर पानी जमा हो जाता है और राहगीरों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. पानी की निकासी के लिए समुचित व्यवस्था ना होने से यहां के ग्रामीण आक्रोशित है. ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि जल भराव से होने वाली समस्याओं से निजात दिलाने के लिए समुचित व्यवस्था करवाई जाए एवं ग्राम पंचायत परसवाड़ा के मेन रोड के आजू बाजू नालियों का निर्माण शीघ्र किया जायें. जिससे बारिश में होने वाली ऐसी समस्याओं से ग्रामीणों को निजात मिल सके.

परसवाड़ा में आज अचानक बेमौसम बारिश और तेज हवाओं के कारण मुख्यालय सहित क्षेत्र में दोपहर से ही बिजली व्यवस्था ठप्प रही. समाचार लिखे जाने तक पूरे क्षेत्र में पूरी तरह बिजली सप्लाई बंद रही, जिससे लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि बारिश के दौरान क्षेत्र में बिजली कटौती कोई नई बात नही है, किन्तु मौसम साफ हो जाने के बाद भी बिजली व्यवस्था को पुनः प्रारंभ न किया जाना समझ से परे है. जिसको लेकर क्षेत्रीयजनो में विभाग के प्रति नाराजगी भी है. बहरहाल बिन मौसम हुई बारिश से जहां लोगो को गर्मी से राहत मिली है वही मौसमी बीमारियों का भी खतरा बढ़ा है, साथ ही फसलो पर भी बरसात का असर पड़ा है.  


Web Title : SEVERE RAIN, HEAT RELIEF, WATER LOGGING, PROBLEMS CAUSED BY FLOODING, CROP EFFECTS