शहर में निकला शाही संदल, पेश की गई चादर, अकीदत के साथ मनाया जा रहा हजरत हक्कू शाह बाबा का सालाना उर्स

बालाघाट. प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी सैय्यद अलहाज अब्दुल हकीम उर्फ हक्कू शाह बाबा रहमतुल्लाह अलैह चिश्ती का सालाना उर्स पूर्ण अकीदत और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा हैं. बाबा के इस सालाना उर्स मुबारक पर उर्स कमेटी द्वारा दरबार को सजाया गया. उर्स के अवसर पर प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है. 13 अगस्त को कुल शरीफ की फातिहा के बाद उर्स मुबारक का समापन किया जायेगा.

इसी कड़ी में हजरत हक्कू शाह बाबा रहमतुल्लाह अलैह चिश्ती के 218 वें सालाना उर्स के अवसर पर दरगाह शरीफ से शाही संदल निकाला गया. जो काली पुतली चौक से, बस स्टैंड रानीअवंती बाई चौक, बैहर रोड, रजा नगर, वार्ड नंबर 10 इमामबाड़ा पहुंचा. जहाँ से अलम और चादर के साथ शाही संदल अंजुमन शादी हॉल से बैहर चौकी, देवी तालाब रोड सहित नगर के विभिन्न मार्गों का गश्त करता हुआ वापस मेन रोड से दरबार शरीफ पहुंचा. जहां बाबा को अलम एवं चादर पेश की गईं. जहां अकीदतमंदो ने, अकीदत के फूल चादर पेश कर देश एवं पूरी दुनिया में अमन-चैन,  आपसी भाईचारे, देश की तरक्की मन्नते मांगी.  

गौरतलब हो कि उर्स मुबारक पर रोजाना ही विभिन्न कार्यक्रमो के तहत गत 04 अगस्त की सुबह मजार शरीफ का गुसल एवं परचम कुशाई की गई. जबकि 6 अगस्त को हजरत इमाम हुसैन रजि. के मुए मुबारक का दीदार, 8 अगस्त को सुबह 10 बजे कुरान खानी एवं मिलाद शरीफ का आयोजन कराया गया. तो वहीं 9 अगस्त को सुबह उर्स और यादें हुसैन मनाने के बाद दोपहर 2 बजे दरबार शरीफ से शाही संदल निकाला गया. जिसमे बच्चे से लेकर युवा वर्ग संदल के सामने अखाड़े का हुनर पेश कियां

हजरत हक्कुशाह बाबा दरबार के 218 वें सालाना उर्स मुबारक मौके पर आज 10 अगस्त को दरबार शरीफ मे शमा महफिल का आयोजन और 11 अगस्त की शाम को दरगाह शरीफ में चादर चढ़ाई जायेगी. वही लंगर ए आम का आयोजन किया गया है. 12 अगस्त को कुल शरीफ की फातिहा, रंग महफिल कार्यक्रम और 13 अगस्त को उर्स ए मुबारक पर कव्वाली का आयोजन होगा. जिसमें बिजनौर के कव्वाल रईस अनीस साबरी, बाबा की शान में कव्वाली पेश करेंगे.  


Web Title : SHAHI SANDAL IN CITY, CHADAR OFFERED, ANNUAL URS OF HAZRAT HAKKU SHAH BABA BEING CELEBRATED WITH AQEEDAT