दुकानदारों ने विस्थापन कराने की मांग को लेकर सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

कटंगी. कटंगी शहर के सिनेमा चौक में सड़क निर्माण कार्य के चलते जिन दुकानदारों की दुकानें अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान तोड़ी गई है उन दुकानदारों ने बुधवार को नगर परिषद कार्यालय कटंगी पहुंचकर सीएमओ भरत गजबे को ज्ञापन सौंपकर विस्थापन कराने की मांग की है.

दरअसल, अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान प्रशासन ने इन दुकानदारों को आश्वस्त किया था कि प्रशासन उन्हें विस्थापन कराकर देगा. 21 अक्टूबर को प्रशासन ने शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी. यह कार्रवाई र्निविवादित रही. चूंकि जिन दुकानदारों की दुकानें तोड़ी गई प्रशासन ने उन्हें आश्वासन दिया था कि जितनी भूमि सड़क निर्माण कार्य के लिए लगेगी और जो शेष भूमि रहेगी उसमें दुकानदारों को विस्थापित किया जाएगा. 25 दिन बाद भी दुकानदारों को विस्थापित करने की कार्रवाई नहीं होते दिखाई देने पर दुकानदारों ने सीएमओ को ज्ञापन सौंपते हुए दुकान के लिए भूमि प्रदान करने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि सिनेमा चौक में करीब 1 दर्जन दुकानदारों की दुकाने तोड़ी गई है. जिनमें से कुछ दुकानदारों के पास पक्की दुकानें है. जबकि करीब आधा दर्जन दुकानदारों के पास कोई व्यवस्था नहीं है. जिन दुकानदारों के पास दुकानें नहीं है वह हाल के दिनों में बेरोजगार हो गए है और प्रशासन द्वारा भूमि आंवटित किए जाने का इंतजार कर रहे है. बता दें कि कुछ दुकानदारों ने भूमि आंवटन की मांग को लेकर बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा से मुलाकात भी की है. कलेक्टर ने भी इन दुकानदारों को शीघ्र ही व्यवस्था बनाने का भरोसा दिया है. बहरहाल, अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से प्रभावित दुकानदार बीते 25 दिनों से बेरोजगार हो गए है और हताश होकर भूमि प्रदान करने की मांग को लेकर सरकारी अफसरों के चक्कर काट रहे है.


Web Title : SHOPKEEPERS SUBMIT MEMORANDUM TO CMO DEMANDING DISPLACEMENT