सूदखोरी में 6 आरोपियों को पुलिस ने किया न्यायालय में पेश, तीन आरोपियों के सामने आये नाम

बालाघाट. जिले में सूदखोरी का काम आज से नहीं बल्कि वर्र्षाे से चल रहा है. मूलधन पर ब्याज पर ब्याज चढ़ाकर सुदखोर, जिले में सूदखोरी कर रहे हैं. चूंकि भरवेली मॉयल क्षेत्र होने से यहां सूदखोरी के प्रकरण सामने आते है लेकिन यदि गंभीरता से जांच की जायें तो पूरे जिले में इस तरह के मामले खोजने से आसानी से मिल जायेंगे. भरवेली क्षेत्र में सूदखोरी की लगातार मिल रही शिकायतों के आधार पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस ने सूदखोरी के मामले में 6 आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर उन्हें माननीय न्यायालय में पेश किया, लेकिन 6 आरोपियों में पुलिस ने तीन सूदखोरों के नाम ही प्रेसनोट में जारी किया. अब तीन और सूदखोर कौन है, यह तो केवल पुलिस जानती है, हालांकि यह भी स्पष्ट नहीं है कि पुलिस ने तीन सूदखोरो के नाम जारी क्यों नहीं किये. जिसका जवाब जानने अधिकारियों को फोन लगाये जाने के बावजूद उनका मोबाईल व्यस्त बताये जाने से संपर्क नहीं हो सका.  

जिले में वरिष्ठ अधिकारियों के सूदखोरी पर अंकुश लगाये जाने के निर्देश के बाद भरवेली पुलिस ने सूदखोरी कर रहे तीन आरोपियांे मॉयल कॉलोनी निवासी चंदन गुप्ता, हीरापुर निवासी संतलाल उर्फ करन सिल्हारे और धर्मेन्द्र ब्रम्हें के खिलाफ धारा 384 भादंवि एवं 3/4 मध्यप्रदेश ऋणियों का संरक्षण अधिनियम 1937 के खिलाफ मामला पंजीबद्व कर कुल 6 आरोपियों को अभिरक्षा मे लेकर उन्हें न्यायालय में पेश किया है. जिसमें पुलिस ने आरोपी धर्मेन्द्र ब्रम्हें के पास मिले हथियार पर उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला भी पंजीबद्व किया है.  

बालाघाट पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि वह अनियमित तरीके से उंची ब्याज दरों पर ऋण देने वाले सूदखोरो से किसी भी प्रकार से रूपये उधार ना ले. यदि ऐसे सूदखोर द्वारा आपको परेशान किया जा रहा है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी के शासकीय मोबाईल नंबर पर फोन कर जानकारी दे सकते है.  


Web Title : SIX ACCUSED IN USURY CASE PRODUCED IN COURT, NAMES OF THREE ACCUSED REVEALED