कांग्रेस सरकार प्रदेश की जनता को दे रही धोखे पर धोखा-मौसम, पेट्रोलियम पदार्थ में वेट बढ़ाकर सरकार ने जनता पर डाला बोझ-सुरजीत

बालाघाट. भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मौसम व नगर भाजपा अध्यक्ष सुरजीत ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मध्यप्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य संवर्धित कर (वैट) पांच पांच प्रतिशत बढ़ा दिया. जिससे पेट्रोल और डीजल लगभग तीन तीन रुपये प्रति लीटर की दर से महंगा हो गया है.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बढ़ी हुईं दरें शुक्रवार की रात्रि 12 बजे से लागू भी हो गई. पेट्रोल और डीजल पर वैट पांच पांच प्रतिशत बढ़ने से इनकी दरें क्रमशः दो रुपये 90 पैसे और दो रुपये 85 पैसे प्रति लीटर अधिक हो गई हैं. इसके चलते पेट्रोल अस्सी रुपए प्रति लीटर के पार और डीजल 70 रुपए प्रति लीटर से अधिक की दर पर अब मिलेगा.

प्रदेश सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर वेट बढ़ाये जाने पर मौसम बिसेन ने पेट्रोल और डीजल पर वैट पांच पांच प्रतिशत बढ़ाने के निर्णय को जनविरोधी बताया है. उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय से  किसान, व्यापारी व आम लोगों को नुकसान होगा और महंगाई और बढ़ेगी. जिसका पूरा भार आम जनता को उठाना पड़ेगा, जिससे सरकार का यह निर्णय जनविरोधी है जिसे सरकार को वापस लेना चाहिये. जहाँ आज एक ओर हमारी भाजपा नीत प्रधानमंत्री मोदीजी के नेत्रत्व वाली सरकार ने आम लोगों को राहत देने के लिये अनेक क्षेत्रों में जीएसटी पर  रियायतों की घोषणा करी है,वहीं उसी समय प्रदेश सरकार द्वारा इस तरह का जन-विरोधी निर्णय सरासर गलत है.

युवा नेत्री मौसम ने सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य में सरकार ने पहले ट्रांसफर उद्योग से लूटा और ट्रांसफर अलाउंस पर जनता का धन खर्च किया. अब सरकारी कोष भरने के लिए जनता पर भार बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने कहा था कि कांग्रेस के सरकार में आने पर पेट्रोल और डीजल के दाम टेक्स घटा कर कम किये जायेंगे. लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पेट्रोल और डीजल के दाम में दूसरी बार बेतहाशा वृद्धि की है. पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर सरकार ने किसानों और आम आदमी पर बोझ बढ़ाया है.

नगर अध्यक्ष सुरजीत ने कहा कि प्रदेश में सत्ता में आने से पूर्व सरकार ने वचन पत्र के माध्यम से किसानों से कर्जमाफी, बेरोजगारो को बेरोजगारी भत्ता, किसानो को धान फसल का 25 सौ रूपये समर्थन मूल्य देने के अलावा प्रदेश की जनता को राहत देने का वचन दिया था, लेकिन जिस प्रकार सरकार का रवैया है, उससे लगता है कि चुनाव में कांग्रेस ने वचन पत्र नहीं 

धोखा-पत्र दिया था,जिसके माध्यम से प्रदेश की जनता के साथ धोखा करने का काम किया जा रहा है. प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश की जनता को राहत देने के बजाये आम जनता पर बोझ डालकर अपनी सरकार चलाना चाहते है. जिसे भाजपा कभी स्वीकार नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के हित में सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगाये गये अतिरिक्त टैक्स का निर्णय वापस लें, चूंकि जिस प्रकार की परिस्थितियां खाड़ी देशो में पैदा हो रही है और यदि वह बढ़ती है तो कच्चे तेलों के दामों में भविष्य में उछाल भी आ सकता है संभवतः जिसके कारण प्रदेश की जनता को पेट्रोलियम पदार्थ के बढ़े दामों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे जनता और परेशान होगी. इसिलिये जनहित को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार द्वारा बढाया गया टैक्स वापस लेना चाहिये.


Web Title : THE CONGRESS GOVERNMENT WAS BURDENED BY THE DECEPTION OF THE PEOPLE OF THE STATE BY INCREASING THE WEIGHT OF THE TAX, THE WEATHER, THE PETROLEUM PRODUCTS.