टाकाबर्रा एवं बुढ़ियागांव पंचायत के 6 ग्रामों के ग्रामीण अब नहीं करेंगें मतदान का बहिष्कार, कलेक्टर एवं चुनाव प्रेक्षक की समझाईश पर माने ग्रामीण

बालाघाट. बालाघाट विकासखंड की ग्राम पंचायत टाकाबर्रा एवं बुढ़ियागांव के 6 ग्रामों के ग्रामीण अब लोकसभा चुनाव का बहिष्कार नहीं करेंगें. कलेक्टर दीपक आर्य एवं चुनाव प्रेक्षक सुरेन्द्र राम ग्रामीणों को समझाने आज 20 अप्रैल को ग्राम टाकाबर्रा एवं बुढ़ियागांव पहुंचे थे. अधिकारियों के समझाने पर ग्रामीण मान गये कि वे अब चुनाव का बहिष्कार नहीं करेंगें और उन्होंने जल की सौगंध लेकर अपनी पंचायत में शत प्रतिशत मतदान करने का संकल्प लिया है.

     कलेक्टर दीपक आर्य, प्रेक्षक सुरेन्द्र राम सिंचाई विभाग, वन विभाग एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ ग्राम टाकाबर्रा एवं बुढ़ियागांव पहुंचे और ग्रामीणों से उनकी समस्या को सुना. ग्रामीणों ने बताया कि सातनारी जलाशय का 80 प्रतिशत काम पूरा हो गया है, लेकिन 20 प्रतिशत काम काफी लंबे समय से अधूरा है. जिसके कारण दो पंचायत के 6 ग्रामों के किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल रहा है. इस जलाशय का अधूरा काम पूरा हो जायेगा तो उनके ग्रामों में हरियाली के साथ ही खुशहाली भी आयेगी. ग्रामीणों ने बताया कि उनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं होने से उन्होंने मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

     कलेक्टर दीपक आर्य एवं प्रेक्षक सुरेन्द्र राम ने ग्रामीणों को समझाया कि मतदान का बहिष्कार उनकी समस्या का हल नहीं हो सकता है. लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर मतदाता का मतदान करना बहुत जरूरी है. जिला प्रशासन ग्रामीणों की मांग को गंभीरता से लेकर सातनारी जलाशय के अधूरे कार्य को पूरा कराने के लिए तत्परता से कार्य करेगा. चुनाव आचार संहिता के समाप्त होने पर शासन से इस संबंध में त्वरित कार्यवाही के लिए प्रयास किया जायेगा.

     अधिकारियों के समझाने पर ग्रामीणों को भी लगा कि मतदान का बहिष्कार करने का उनका निर्णय सही नहीं है. ग्रामीणों ने इस दौरान नाराजगी को खत्म कर तय किया कि वे 29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव का बहिष्कार नहीं करेंगें. ग्रामीणों ने जल की सौंगध लेकर 29 अप्रैल को मतदान करने का संकल्प लिया. ग्रामीणों ने तय किया कि उनकी दो पंचायतों के सभी 6 ग्रामों में 29 अप्रैल को शत प्रतिशत मतदान कराया जायेगा. सभी 6 ग्रामों के ग्रामीण प्रयास करेंगें कि उनके ग्राम का कोई भी मतदाता मतदान करने से वंचित न रहे.


Web Title : THE VILLAGE OF THE SIX VILLAGES OF TADBARRA AND THE BUDURAGAON PANCHAYAT WILL NO LONGER BE CONSIDERED AS A BOYCOTT OF VOTING, COLLECTOR AND A EXPLAINING OF ELECTION OBSERVERS.