रोटरी क्लब ऑफ टाईगर्स के आयोजकों को प्रशासन का नोटिस, शर्तो के उल्लंघन पर एसडीएम ने की कार्यवाही, मेले में किया जा रहा था नियमों का उल्लंघन

बालाघाट. जिले में कोरोना दो मरीजों के आने के बाद जिला प्रशासन सतर्क और सावधान हो गया है, बालाघाट में कोरोना की आशंका के बीच रोटरी क्लब ऑफ टाईगर्स का आनंदम उत्सव संचालित किया जा रहा है, जहां प्रतिदिन हजारों लोग पहुंच रहे है, जिससे कोरोना के फैलाव की आशंका को लेकर गत दिवस कलेक्टर डॉ. मिश्रा की प्रेसवार्ता में पत्रकारो ने मेले में कोरोना नियमों के पालन को लेकर सवाल किये गये थे. जिसके परिपालन में आज एसडीएम के. सी. बोपचे और तहसीलदार रामबाबु देवांगन ने रोटरी क्लब ऑफ टाईगर्स के मेले का निरीक्षण किया. जहां उन्होंने पाया कि जिन शर्तो के तहत क्लब को मेला आयोजन की अनुमति दी गई थी, उस शर्तो का मेले आयोजक पालन नहीं करवा पा रहे है और शर्तो का उल्लंघन हो रहा है. जिस पर एसडीएम के. सी. बोपचे ने मेला आयोजकों को नोटिस जारी किया है.  

चूंकि मेले आयोजन में मॉस्क और कोरोना वेक्सिनेशन को ही प्रवेश देने की शर्तो के आधार पर जब 30 दिसंबर को प्रशासन ने औचक्क निरीक्षण किया तो पाया कि मेला स्थल पर तकरीबन 22 लोग बिना मॉस्क के थे. जिनके खिलाफ रोको-टोको अभियान के तहत चालानी कार्यवाही कर उनसे 23 सौ रूपये का जुर्माना वसुला गया. वहीं मेले में बाहर से आये दुकानदारों और दर्शक बिना वेक्सीनेशन के मिले. जिसमें 13 लोगों को सेकंड डोज एवं 22 लोगों को वेक्सीन का प्रथम डोज लगाया गया.  

जबकि सूत्रों के अनुसार मेला आयोजकों को इसी शर्तो पर अनुमति मिली थी कि कोरोना से बचाव को लेकर ऐसे ही दुकानदारों और लोगों को प्रवेश दिया जायें, जिनके वेक्सीनेशन पूर्ण हो गये है, वहीं मेले में लोग मॉस्क का उपयोग करें, लेकिन प्रशासनिक टीम के औचक्क निरीक्षण के दौरान उक्त शर्तो का उल्लंघन नजर आने पर एसडीएम के. सी. बोपचे द्वारा नोटिस जारी मेला आयोजकों को तीन दिनों में जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये है.

इनका कहना है

शर्तो के उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया गया है. जिन्हें तीन दिनो में जवाब देने के निर्देश जारी किये गये है. जिसका संतोषजनक जवाब नहीं देते है तो इसके खिलाफ अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जायेगी.

के. सी. बोपचे,एसडीएम

Web Title : SDM TAKES ACTION ON VIOLATION OF CONDITIONS, RULES VIOLATED AT FAIR