तीन दिन बाद मिला घोघरा नाले में बहे युवकों का शव, एसडीईआरएफ की टीम ने घंटो मशक्कत के बाद शव को नाले से निकाला बाहर

बालाघाट. रूपझर थाना अंतर्गत बिठली चौकी के घोघरा नाला मंे बहे हर्रानाला निवासी 23 वर्षीय गोविंद पिता चमरूसिंह उइके और कोड़पा निवासी 23 वर्षीय प्रहलाद पिता फूलसिंह वरकडे का शव 11 सितंबर को एसडीईआरएफ की टीम ने घंटो चले तलाशी अभियान के बाद बाहर निकालकर बिठली चौकी पुलिस के सुपुर्द किया. जिसके बाद बिठली चौकी पुलिस ने शव को बरामद कर उसे पीएम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है.  गत 09 सितंबर को सुबह लगभग 11 बजे घोघरा नाले में नहाते समय युवक गोंविद उईके और प्रहलाद वरकड़े बह गये थे. जिसकी जानकारी उनके साथ आये युवक सुखदेव ने ग्रामीणों को दी. जिसके बाद पुलिस को गत 10 सितंबर को इसकी सूचना मिली थी.   सूचना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से युवकों को खोजने का प्रयास किया गया लेकिन असफलता हाथ लगने केबाद जिले से एसडीईआरफ की टीम को तलाशी अभियान अभियान के लिए बुलाया गया था. जिसके द्वारा 10 सितंबर को चलाये गये तलाशी अभियान में भी युवको का पता नहीं चल सका था. जिसके बाद फिर आज  11 सितंबर प्रातः 6. 30 बजे से तलाशी अभियान चलाकर युवकों को खोजा गया और लगभग 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एसडीईआरएफ टीम के एसडीईआरएफ प्रभारी हवलदार रामभरोस वरकड़े, नायक राजेंद्र चौहान, सैनिक बालचंद चौधरी, विशाल रजक, एसडीईआरएफ सैनिक घनश्याम सोनेकर, 17 करणसिंह वलके, सुखदेव धाकड़, आशु मेश्राम, विशेष कुतराहे और वाहन चालक सैनिक देवेंद्र गेडाम की टीम ने युवकों के शव को घोघरी नाला से बाहर निकाला.

गौरतलब हो कि ग्राम हर्रानाला और कोड़का के रहने वाले दो युवक प्रहलाद वरकड़े और गोविंद उइके, दुगलई से गोदरी के बीच सड़क निर्माण में कार्य में मजदूरी से काम करते है. चूंकि बरसात के कारण काम बंद होने से 9 सितंबर को प्रहलाद और गोविंद और सुखदेव तीनो युवक मोटरसाइकिल से भगतपुर से हर्रानाला तरफ जाने निकले थे. सुबह तकरीबन 11 बजे तीनों युवक मोटरसाइकिल में दुगलई और आमानाला के बीच घने जंगलों से गिरे घोघरा नाला झरना पहुंचे. जहां पर प्रहलाद नाला में नहाने लगा और गोविंद सेल्फी ले रहा था. प्रहलाद ने नहाते नहाते वहीं खड़े तीसरे युवक सुखदेव को मोटरसाइकिल से शैंपू का पाउच लाने बोला. जब युवक सुखदेव शैंपू का पाउच मोटरसाइकिल से लेकर लौटा तो उसे उसके दोनो साथी प्रहलाद और गोविंद दिखाई नहीं दिये. जिन्हें उसने आसपास ढूंढा किंतु वे दोनो नहीं मिले. जिसके बाद युवक सुखदेव ने इसकी सूचना गांव वालों को दी. खबर मिलते ही समीप ग्रामों के लोग यहां पहुंचे और उन्होंने अपने स्तर पर गोविंदा और प्रहलाद को झरना में खोजने का प्रयास किया लेकिन दोनों युवको के बारे में कुछ पता नहीं चलने पर 10 सितंबर को दोनों युवको के घोघरा नाल में लापता होने की सूचना बिठली पुलिस चौकी को दी गई. सूचना के बाद बिठली चौकी प्रभारी भगतसिंह कुंजाम अपने स्टाफ के साथ घोघरा नाल पहुंचे जहां पर ग्रामीणों द्वारा अपने स्तर पर दोनों युवको की एक बार फिर खोजबीन शुरू की. लेकिन उनका कोई पता नहीं चलने पर जिला मुख्यालय से एसडीईआरएफ की टीम को बुलाया गया.  


Web Title : THREE DAYS LATER, THE BODY OF THE YOUTH WAS FOUND FLOATING IN THE GHOGHRA DRAIN, THE SDERF TEAM PULLED THE BODY OUT OF THE DRAIN AFTER HOURS OF STRUGGLE.