मवेशियो को क्रुरतापूर्वक कत्लखाने ले जा रहे दो युवा पशु तस्कर गिरफ्तार, भरवेली पुलिस की कार्यवाही

बालाघाट. जिले में पशुओं की अवैध तस्करी कर कत्लखाने ले जाने का कोई नया मामला नही है, इससे पूर्व भी कई मामले सामने आते रहे है, ताजा मामला भरवेली थाना रट्टा नहर के किनारे से जंगल के रास्ते मवेशियों के झुंड को क्रुरतापूर्वक ले जाने के मामले मंे पुलिस ने कार्यवाही की है.  घटना 24 फरवरी की है, जब मुखबिर से भरवेी पुलिस को सूचना मिली कि मवेशियों को क्रुरतापूर्वक जंगल के रास्ते से ले जाया जा रहा है, जिसे गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी हेमंत शर्मा ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में टीम गठित कर मुखबिर की सूचना के आधार पर दबिश दी तो पुलिस को देखकर गौ-तस्कर भागने लगे. जिसे  पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा. जिनके पास मवेशियों के खरीदी और बिक्री से जुड़े कोई वैधानिक दस्तावेज नहीं होने से जब पुलिस ने मवेशियों को लेकर सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने स्वीकार किया कि वह मवेशियों को झुंड को कत्लखाने ले जाने नागपुर लेकर जा रहे थे.  

पशु तस्करी से जुड़े इस मामले में पुलिस ने गौवंश के साथ पकड़ाए दो आरोपी हट्टा थाना अंतर्गत हरदोली निवासी 24 वर्षीय सतीश पिता किशनलाल चौधरी और भरवेली थाना अंतर्गत मानपुर निवासी 18 वर्षीय रितेश पिता मंगलप्रसाद हरिनखेड़े को गिरफ्तार किया है. जिनके खिलाफ पुलिस ने मध्यप्रदेश गौवंश प्रतिषेध अधिनियम की धारा 2004 की धारा 4,6,9 और पशु क्रुरता अधिनियम 1960 की धारा 11 के तहत अपराध पंजीबद्व किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 63 हजार रूपए के 21 नग मवेशी बरामद किए है. जिन्हें पुलिस ने माननीय न्यायालय में पेश किया.  इस कार्यवाही में थाना प्रभारी हेमंत शर्मा, उपनिरीक्षक जयदीपसिंह भदौरिया, एएसआई रवनसिंह उईके, अनिल मड़ामे, आरक्षक हेमंत बसेने, आशीष, अखिलेश पांडे और अघनसिंह उइके की भूमिका सराहनीय रही.


Web Title : TWO YOUNG CATTLE SMUGGLERS ARRESTED FOR CRUELLY TRANSPORTING CATTLE TO SLAUGHTERHOUSE, BHARVELI POLICE ACTION