अधूरे पड़े वारासिवनी से कटंगी मार्ग को मिलेगी गति, निगम अध्यक्ष एवं विधायक जायसवाल ने 65 करोड़ रूपये की दिलाई स्वीकृति

वारासिवनी. विगत कई वर्षो से वारासिवनी-कटंगी मार्ग का अधूरा पड़ा निर्माण कार्य अब एक माह पश्चात प्रारंभ होने जा रहा है. मध्यप्रदेश राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक प्रदीप जायसवाल द्वारा वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र के इस महत्वपूर्ण मार्ग की जर्जर स्थिति के कारण आम जनता को हो रही है परेशानियों को देखते हुए इसे चुनौती के रूप मे लेकर वित्त विभाग से विशेष अनुमति के पश्चात मुख्यमंत्री से चर्चा कर 30 कि. मीं लंबे वारासिवनी- कटंगी मार्ग के लिए 65 करोड रूपये की स्वीकृती दिलवाई है. इस मार्ग के निर्माण के लिए मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम द्वारा टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. जल्द ही उक्त मार्ग का निर्माण जबलपुर की जे. आर. टी. एस. कंपनी द्वारा अधूरे पडे निर्माण का कार्य को पूर्ण किया जायेगा. यह निर्माण कार्य आगामी 1 माह पश्चात प्रारंभ कर दिया जायेगा.  

विदित हो कि लम्बे अर्से से वारासिवनी-कटंगी मुख्य मार्ग जर्जर होने की वजह से आवागमन करने वाले लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पडता था. साथ ही मार्ग में बडे़ गढ्ढे हो जाने के कारण इस जर्जर मार्ग में दुर्घटना बढ़ गई थी. पूर्व मे देश की नामी गिनामी कंपनी आई. एल. एफ. एस. कंपनी द्वारा इस मार्ग का निर्माण कार्य किया जा रहा था,लेकिन वारासिवनी- कंटगी मार्ग का आधा-अधूरा निर्माण कार्य छोड़कर उक्त कंपनी वापस चली गई. जिसके बाद से सड़क निर्माण कार्य अधूरा ही रहा गया और यह जनप्रतिनिधियों के लिए एक चुनौतीपूर्ण बन गया. वारासिवनी -खैरलांजी क्षेत्र के विधायक प्रदीप जायसवाल द्वारा इस अधूरे पडे़ निर्माण कार्य को पूर्ण करवाने के लिए इस चुनौती को स्वीकार किया गया. तत्कालीन खनिज मंत्री रहते लगातार प्रयास किये गये, लेकिन दुर्भाग्यवश सरकार गिर जाने के बाद, उन्होंने नई सरकार को समर्थन देकर फिर एक बार इसे प्राथमिकता में लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा कर वित्त विभाग की विशेष अनुमति के पश्चात 65 करोड रूपये की राशि स्वीकृत करवाकर लोगो को इस खस्ताहाल मार्ग से निजात दिलाने का प्रयास किया गया.  

विदित हो कि वारासिवनी-कटंगी 30 कि. मी मार्ग पर प्रतिदिन हजारो लोगो की आवाजाही लगी रहती है और यहां मार्ग सीधे महाराष्ट्र सीमा से जुड़ता है. जिससे बडे वाहनों का भी आना जाना लगा रहता है. इस मार्ग का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद व्यापार मे वृद्धि होंगी, साथ ही मार्ग जर्जर होने की वजह से फेरे लगाकार वारासिवनी-कटंगी पहुंचने वाले लोगो के समय में भी बचत होंगी. वही औद्योगिक विकास को भी बढ़ावा मिलेंगा.


Web Title : UNFINISHED WARANGAL TO KATANGI MARG, CORPORATION PRESIDENT AND MLA JAISWAL APPROVES RS. 65 CRORE