वारासिवनी कॉलेज के विधि संकाय के विद्यार्थियो में दो फाड़, निकाले गये प्राध्यापकों के समर्थन में उतरे छात्र, मेडम ने मांगा जवाब

बालाघाट. विधि संकाय के परीक्षा परिणाम के बाद संकाय के कुछ विद्यार्थियों द्वारा सीसी नंबर कम दिये जाने को लेकर किये गये प्रदर्शन के बाद महाविद्यालय प्रबंधन और जनभागीदारी अध्यक्ष द्वारा एचओडी और मेडम को हटाये जाने के लिये गये निर्णय के बाद 18 जनवरी को विधि विभाग के एचओडी और मेडम के समर्थन में उतरे संकाय के अन्य विद्यार्थियों ने महाविद्यालय के सामने प्रदर्शन कर जनभागीदारी अध्यक्ष और महाविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. एचओडी और मेडम के समर्थन में उतरे छात्र, छात्राओ के साथ मेडम भी प्रदर्शन में शामिल रही. उनका कहना था कि छात्र उनके लिए आंदोलन कर रहे है, जिससे वह छात्रो के समर्थन के साथ ही यह जानने पहंुंची है कि आखिर उनकी कौन सी गलती है, जिसके कारण उन्हें हटाया गया है.

फिलहाल परीक्षा परिणाम के बाद विधि संकाय के विद्यार्थियों का प्राध्यापकों को विपक्ष और पक्ष में किये जा रहे आंदोलन ने संकाय के विद्यार्थियों में दो फाड़ कर दिये है. जिनके बीच मन और मतभेद की दूरियां कम होगी या बढ़ेगी, दो दोनो ही सुरते हाल में यह महाविद्यालय और विद्यार्थियों के हित में ठीक नहीं है.  सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि आखिर जनभागीदारी अध्यक्ष और महाविद्यालय प्रबंधन ने किसके दबाव में प्राध्यापकों को हटाने का निर्णय इतनी जल्दी ले लिया. जबकि दोनो ही विरोध प्रदर्शन को देखे तो विपक्ष से ज्यादा पक्ष में विद्यार्थियो की संख्या ज्यादा नजर आती है. फिलहाल 18 दिसंबर को भी महाविद्यालय में विधि संकाय के विद्यार्थियों के प्रदर्शन के चलते महाविद्यालय का माहौल गर्माया रहा, जिसका असर महाविद्यालय विद्यार्थियों के अध्ययन पर भी पड़ा.

फिलहाल 18 जनवरी को छात्रा अंकिता शेंडे, साक्षी गढ़पाल ने कहा कि हमारा प्रदर्शन ना केवल प्रभार से हटाये गये एचओडी और मेडम को पुनः वापसी को लेकर बल्कि यूसीजी से कॉलेज को विधि की मान्यता को लेकर भी है.  गौरतलब हो कि गत दिनों प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियो ने सीसी नंबर कम दिये जाने, कॉलेज में पढ़ाई का माहौल नही होने और लायब्रेरी में किताबों के नहीं होने का हवाला दिया था.  


Web Title : VARASIVANI COLLEGES LAW FACULTY STUDENTS SPLIT INTO TWO, STUDENTS COME OUT IN SUPPORT OF EXPELLED PROFESSORS, MADAM SEEKS ANSWERS