नैतरा में एक ही छत के नीचे ग्रामीणों की विभिन्न बीमारियो का किया गया उपचार, सामाजिक स्वास्थ्य सुधार समिति एवं सर्व ब्राम्हण महिला मंडल ने लगाया स्वास्थ्य शिविर

बालाघाट. सामाजिक सेवा में भागीदारी निभाते हुए सामाजिक स्वास्थ्य सुधार समिति एवं ब्राम्हण महिला मंडल द्वारा ग्राम नैतरा में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर एक ही छत के नीचे विभिन्न बीमारियों को लेकर शिविर में पहुंचे 200 से ज्यादा ग्रामीणों को स्वास्थ्य परामर्श देकर उन्हें निःशुल्क दवाईयों का वितरण किया गया.

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत आयोजित इस स्वास्थ्य शिविर में त्वचा, स्त्रीरोग, दंतरोग सहित सामान्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों की जांच कर विशेषज्ञ चिकित्सकों ने मरीजों को स्वास्थ्य परामर्श दिया. इस दौरान स्वास्थ्य शिविर में डॉ. सुशांत शुक्ला, डॉ. प्रवीण ज्योतिषी, डॉ. आशीष बंसोड़, डॉ. श्वेता शुक्ला, डॉ. रंजना भूते, डॉ. रश्मि शुक्ला, डॉ. प्रभात द्विवेदी, डॉ. अविनाश शुक्ला सहित अन्य विशेषज्ञ चिकित्सकों ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की और परामर्श दिया.

सर्व ब्राम्हण महिला अध्यक्ष श्रीमती संध्या दीक्षित ने बताया कि समाज की महिला मंडल द्वारा निरंतर ग्रामीण क्षेत्रो में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाता है. जहां ग्रामीणो को चिकित्सा सुविधा के साथ ही स्वास्थ्य का लाभ मिलता है. चूंकि शहरी क्षेत्रो में लोग तो चिकित्सक के पास पहुंच जाते है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रो के लोग चिकित्सक के पास न आकर गांव की झोलाछाप डॉक्टर या वैध से दवा करवाते है, जिसके कारण उनकी बीमारियां और बढ़ने लगती है, जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रो में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ दिलाया जाता है. उन्होंने नैतरा के सभामंच में एक ही छत के नीचे स्वास्थ्य शिविर के आयोजन के लिए अपना समय निकालकर सहयोग देन वाले चिकित्सक और शिविर के आयोजन में अपना सहयोग प्रदान करने वाले बंशीलाल रनगिरे और प्रियंका तिवारी का आभार व्यक्त किया.  


Web Title : VARIOUS DISEASES OF VILLAGERS TREATED UNDER ONE ROOF IN NAITRA, SOCIAL HEALTH REFORMS COMMITTEE AND SARVA BRAHMIN MAHILA MANDAL SET UP HEALTH CAMP