वात्सल्य आराधना ग्रुप ने किया पौधारोपण

बालाघाट. वात्सल्य आराधना ग्रुप द्वारा देश में चलाये जा रहे अमृत महोत्सव अभियान के तहत और पर्यावरण को शुद्ध और मौसम को संतुलित बनाये रखने के लिए महिला मंडल की सदस्यो द्वारा पौधारोपण किया गया.

पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान आम,जाम, जामुन, आंवला और पीपल के लगभग 25 पौधों का रोपण किया गया. बताया गया कि पौधों को विकसित करने के लिये पहले बच्चों कंे द्वारा नीबू, आम, जाम, जामुन के बीजों को गमलो में उगाये गये, जिन्हें फिर रोपित किया गया.  

वात्सल्य आराधना संगठन की अध्यक्ष मीना चावड़ा ने बताया कि ऐसे कार्यक्रमों से हमें संगठन मजबूत करने का और एक दूसरे की साक्षी बनने का अवसर मिलता है. हमारे बच्चे भी पर्यावरण के बारे में जाने? पेड़ों के बारे में जाने? पेड़ उगाने से क्या फायदे हैं यह सब उन्हें पता लगे इसलिए हमने बच्चों के द्वारा भी पेड़ लगवाए गये.

इस कार्यक्रम में वात्सल्य आराधन और नारी मंच की बहनों ने भाग लिया जिसमें वात्सल्य आराधना संगठन अध्यक्ष मीना चावड़ा, नारी मंच अध्यक्ष शांता तिवारी, शशि तिवारी, वंदना माहुले, निर्मला त्रिपाठी, संध्या माहुले,अल्पना दुबे, नीतिका टांक, निशा टांक,दुलारी अमृता चावड़ा, काजल चावड़ा सहित सभी बहनों ने आत्मीयता से पौधारोपण किया.


Web Title : VATSALYA ARADHANA GROUP PLANTS SAPLINGS