कांग्रेस मंे प्रत्याशी का इंतजार, भाजपा प्रत्याशी ने शुरू किया प्रचार, कांग्रेस विधायक के क्षेत्र से भाजपा ने की प्रचार की शुरूआत, पूर्व सांसद मुंजारे को हाईकोर्ट से मिली राहत?

बालाघाट. लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है, आज 20 मार्च से प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो जाएगी और आगामी 27 मार्च तक लोकसभा चुनाव मंे भाग्य अजमाने वाले प्रत्याशी भी अपना नामांकन दाखिल कर देंगे. लोकसभा चुनाव में तीसरी बार 400 पार का नारा लेकर चल रही भाजपा ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर उसे मैदान में उतार दिया है. जबकि कांग्रेस में अब भी प्रत्याशी का इंतजार है. वहीं भाजपा प्रत्याशी ने नामांकन से पूर्व अपना जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है.  

कांग्रेस में प्रत्याशी को लेकर अभी भी कश्मकश की स्थिति है. हालांकि 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ चुकी, पूर्व विधायक हीना कावरे की टिकिट लगभग पक्की मानी जा रही है, लेकिन मंगलवार को ही पूर्व सांसद कंकर मंुजारे को दो साल की सजा के बाद उनके द्वारा लगाई गई याचिका में माननीय हाईकोर्ट से राहत मिलने की खबर है. जिसमें हाईकोर्ट द्वारा उन्हंे परमिशन दिए जाने की बात कही जा रही है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. जिसके बाद उनकी भी कांग्रेस से टिकिट की दावेदारी मजबूत नजर आ रही है. कहा जाता है कि कांग्रेस चुनाव समिति की 19 मार्च की रात के बाद बालाघाट प्रत्याशी को लेकर कोई फैसला 20 मार्च तक आ सकता है.  

दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी भारती पारधी ने अपने जनसंपर्क की शुरूआत, कांग्रेस विधायक मधु भगत के परसवाड़ा विधानसभा से कर दी है. परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 19 मार्च को भाजपा प्रत्याशी ने मगरदर्रा, लामता, चांगोटोला और गुडरू में जनसंपर्क करते हुए कहा कि एक पार्षद को सांसद प्रत्याशी बनाना केवल भाजपा में ही संभव है. इस दौरान उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद, संपर्क और आशीर्वाद प्राप्त किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं तो मात्र प्रतीक हुॅं, असली उम्मीदवार प्रत्येक कार्यकर्ता है. मुझ जैसी छोटी सी कार्यकर्ता को भाजपा जैसी सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी ने लोकसभा प्रत्याशी नियुक्त किया है जो मेरे लिए सौभाग्य की बात है. उन्होंने कहा कि  मैं कार्यकताओं और नेतृत्व का विश्वास ढिगने नहीं दूंगी.  


Web Title : WAITING FOR CANDIDATE IN CONGRESS, BJP CANDIDATE STARTS CAMPAIGNING, BJP STARTS CAMPAIGNING FROM CONGRESS MLA AREA, FORMER MP MUNJARE GETS RELIEF FROM HIGH COURT?