चौथे दिन खुला बालाघाट-बैहर मार्ग, आवागमन प्रारंभ

बालाघाट. विगत 11 अगस्त से बालाघाट-बैहर मार्ग पर उद्घाटी के पास माईंस की मशीन लेकर आ रहे एक ट्राला के फंस जाने के कारण आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया था. हालांकि दोपहिया वाहनांे के लिए सड़क किनारे, बारिक गिट्टी बिछाकर कच्चा रास्ता बनाया गया था, लेकिन बड़े वाहनों को फेरे से आवागमन करना पड़ रहा था, लेकिन आज चौथे दिन 14 अगस्त को पुलिस प्रशासन की मेहनत से बाहर से बुलाई गई क्रेन की मदद से फंसे ट्राला को व्यवस्थित कर लिया गया. जिसके बाद बालाघाट-बैहर मार्ग पर आवागमन प्रारंभ हो गया है.  

पुलिस थाना भरवेली, रूपझर एवं प्रशासन के अमले द्वारा भारी वर्षा के बीच दिन-रात प्रयासरत रहने के फलस्वरूप बैहर-बालाघाट मार्ग को यातायात के लिए 14 अगस्त की सुबह पुनः खोल दिया गया है. ज्ञात है कि मॉयल मलाजखंड से भारी जेसीबी मशीन को ले जा रहा ट्राला उदघाटी के पास फस गया था. अत्यधिक भारी होने के कारण ट्राले को स्थानीय उपलब्ध क्रेन मशीन से नहीं हटाया जा सका था, जिस कारण नागपुर से मशीन बुलानी पड़ी. मशीन आने में अत्यधिक समय लगने के कारण प्रशासन द्वारा बगल से अस्थायी मार्ग भी बनाया गया जिसपर आवागमन शुरू भी कर दिया गया था.

कल देर शाम मशीन आने के बाद पुलिस अमले द्वारा रात भर भारी बारिश के बीच प्रयास कर ट्राले को रोड पर ले आया गया एवं सुबह लगभग 7. 30 बजे यातायात को पुनः सुचारु रूप से शुरू कर दिया गया है. अत्यधिक बारिश होने के कारण अभी ट्राले को घाटी में ही खड़ा करके रखा गया है, मौसम ठीक होने पर ट्राले को आगे अपने गंतव्य स्थान भेज दिया जायेगा.  

गौरतलब हो कि बालाघाट-बैहर मुख्य मार्ग पर ऊदघाटी में एक ट्राला ट्रक के फंस जाने से उक्त मार्ग पर वाहनों का आवागमन पूर्णतः अवरुद्ध है. जिससे गत तीसरे दिन भी आवागमन प्रभावित रहा था.  हालांकि इस दौरान बालाघाट से बैहर जाने वाले वाहन लामता- परसवाड़ा होते हुए बैहर और बैहर से बालाघाट आने वाले वाहन रूपझर, डोरा, परसवाड़ा, लामता होते हुए बालाघाट आ रहे थे.

गौरतलब हो कि 11 अगस्त को  बालाघाट-उकवा मार्ग पर एक लंबे ट्राला के फंस जाने से आवागमन अवरूद्ध हो गया था. जिससे इस मार्ग पर आवागमन करने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बताया जाता है कि ट्राला माईंस की लोडर मशीन लेकर जा रहा था, इस दौरान ही रास्ते के सकरा होने और लगातार बारिश होने के कारण, सड़क के किनारे पटरी गिली होने से ट्राला फंस गया. जो काफी प्रयास के बाद भी नहीं निकल सका. जिसके कारण बालाघाट-उकवा मार्ग पर ट्राला के बीच फंस जाने से आवागमन अवरूद्ध हो गया और दोनो ओर लंबा जाम लग गया था.


Web Title : BALAGHAT BAIHAR ROAD OPENS FOR FOURTH DAY, TRAFFIC RESUMES