समन्वय और सामंजस्य से हमें जीतना है नपा चुनाव,जिला प्रभारी रजनीश ठाकुर ने पार्टी टिकिट के दावेदारो की ली क्लास

बालाघाट. पंचायत चुनाव के नामांकन के बाद अब निकाय चुनाव के नामांकन की तिथि नजदीक आ गई हैं. जारी चुनावी कार्यक्रम के तहत 11 जून को नपा चुनाव की अधिसूचना जारी होतेे ही नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो जायेगी. जिसके बाद नगरपालिका की चुनाव में और गर्माहट दिखाई देगी. जिसके पहले सभी पार्टियोें में पार्टी के संभावित और दावेदारोें को पार्टी रिचार्च करने में जुटी है, वहीं उन्हें पार्टी चिन्ह और विचारधारा के तहत कार्य करने के लिए मोटिवेट कर रही है, ताकि टिकिट की प्रदेश स्तर से घोेषणा के बाद किसी तरह का बवाल और विद्रोह न हो, जिसका फायदा अन्य राजनीतिक दल को ना मिले.  

इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ द्वारा बालाघाट नगरपालिका चुनाव का प्रभारी बनाये जानेे के बाद बतौर प्रभारी पूर्व विधायक, कांग्रेस सेवादल प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस के बड़े नेता रजनीशसिंह ठाकुर को प्रभारी बनाया गया है. जो 7 जून कोे बालाघाट पहुंचे. जिन्होंने कांग्रेस कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों और कांग्रेस से वार्डो के दावेदारों के साथ विचार-विमर्श, बातचीत और संगोष्ठी की.  

इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वेेश्वर भगत, कार्यकारी जिलाध्यक्ष नितिन भोज, विधायक सुश्री हिना कावरे, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जुगल शर्मा, रहीम खान, प्रदेश सचिव भीम फुलसुंघे, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष तबरेज खान सहित अन्य पदाधिकारी एवं पार्टी की टिकिट की चाह रखने वाले दावेदार मौजूद थे. जहां अपनी बात रखते हुए प्रभारी ठाकुर रजनीशसिंह ने कहा कि हमें समझाईश के साथ सामंजस्य और समन्वय बनाकर नगरपालिका का चुनाव जीतना है. जिसे भी टिकिट मिले, हम उसके साथ पार्टी का चिन्ह देखकर जुट जाये. यदि हम सिंबल को देखंेगे तो हमें फायदा मिलेगा, लेकिन यदि व्यक्ति को देखेेंगे तो नुकसान होगा, इसलिए हमें अपने सिंबल और पार्टी की विचारधारा को देखना है. उन्होंने कहा कि पार्टी में एक से बढ़कर एक नेता है, जो तुम्हारे साथ, चुनाव में हमेशा खड़े नजर आयेंगे, लेकिन हमें हर हालत में नपा चुनाव मंें जीतकर नपा की सत्ता को हासिल करना है.

उन्होंने बताया कि नगरपालिका बालाघाट क्षेत्र के लिए हमारे पास अब तक 33 वार्डो के लिए 64 आवेदन आये है और भी आवेदन आ रहेे है. जिसमें नामो को प्रदेश कमेटी के पास भेजा जायेगा. जहां से ही पार्षदोें के नाम चयनित कर फायनल लिस्ट जारी की जायेगी. उन्होंने कहा कि चयनित सूची के बाद यदि कोई गिला-शिकवा होेता है तो उसे समझाईश केे साथ सामंजस्य और समन्वय बैठालकर दूर कर लिया जायेगा.

जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत ने कहा कि आज से हम सभी नगरपालिका के चुनाव के लिए जुट जायंे. ताकि आने वाले समय में हम नगरपालिका की सत्ता को हासिल कर सके. उन्होंने कहा कि हमारे पास, भाजपा सरकार से लेकर संगठन को लेकर कई मुद्दे है. जिन्हें जनता तक पहुंचाकर उन्हें बताना है कि कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है. जो आपको अपना अधिकार औैर हक दिला सकती है.

विधायक सुश्री हिना कावरेे ने कहा कि यह दुःखद है कि मुख्यालय की नगरपालिका की सत्ता से हम काफी समय से दूर है, लेकिन आज परिस्थिति बदल गई है, जो हमारे पक्ष में है, इसलिए स्वयं के साथ पार्टी को जीताने के लिए जुट जाये. हम सभी यहां प्रतिकात्मक है, लड़ना और जीतना तुम्हें है, पूरी पार्टी आपके साथ है.


Web Title : WE HAVE TO WIN THE NAPA ELECTIONS BY COORDINATION AND RECONCILIATION, DISTRICT IN CHARGE RAJNISH THAKUR TOOK THE CLASS OF PARTY TICKET CONTENDERS