युवा व्यापारी परिवार ने फिर 10 ऑक्सीजन मशीनें क्षेत्र को की समर्पित

वारासिवनी. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौरान सबसे ज्यादा यदि किसी आवश्यकता महसुस की जा रही है तो वह ऑक्सीजन है, जिसको लेकर हर कोई चितिंत है. क्षेत्र में ऑक्सीजन के अभाव में दम तोड़ती सांसो को बचाने के लिये युवा व्यापारी परिवार ने सबसे पहले 10 ऑक्सीजन मशीन जनसहयोग से एकत्र कर घर-घर तक पहुंचाने का पुनित कार्य. वही 6 मई को ताईवान से बैगलोर होते हुए नागपुर के बाद वारासिवनी पहुंची दस लीटर वाली 13 ऑक्सीजन मशीन मंगवाकर पीड़ितो की सेवा भावना दिखाई. गौरतलब हो कि युवा व्यापारी परिवार की ऑक्सीजन मशीन की मुहिम अब जनसहयोग से वारासिवनी के बाद जिले भर में विस्तार की गई है. अब अनेक जगह पर जागरूक लोग छोटी-छोटी टीम बनाकर मशीन को बुलाने का कार्य करते हुए देखे जा रहे है.  

6 मई व्यापारी परिवार ने प्रधानमंत्री जनकल्याण प्रकोष्ठ प्रदेश सदस्य गौरव सिंह पारधी के हस्ते फिर से 13 बड़ी वाली मशीन समाज को प्रदान की. इस अवसर पर गौरव सिंह पारधी ने कहा कि जैसे ही कोरोना ने विकरालता दिखाई, वैसे ही सबसे पहले नगर के व्यापारी परिवार ने अपने जागरूक सदस्यो के सहयोग से कमजोर पड़ती सांसो को मजबूत करने के लिये स्वयं पहल कर दस मशीन प्रदान की और आज 13 बड़ी वाली दस लीटर वाली ऑक्सीजन मशीन प्रदान की. यह मशीने आज के समय में बेहद उपयोगी साबित होगी. ताईवान की इन मशीनो मे एक से दो घंटे का बैकअप भी रहता है. वही मशीनो मे हाईफ्लो भी है. यह मशीन हर जरूरतमंद को निःशुल्क प्रदान की जा रही है. दूसरी ओर गौरव सिंह पारधी ने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान का विशेष रूप से आभार भी व्यक्त किया कि उन्होने वारासिवनी में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की शुरूवात की.

व्यापारी परिवार के प्रमख सदस्य अभिषेक सुराना कहा कि हमारे संस्कारो के कारण हम सभी सदस्यो को मानवता की सोच के तहत सेवा करने का जज्बा हासिल हुआ. हमारी मुहिम मंे व्यापारियो ने सहयोग राशी स्वेच्छा से जमाकर हमारी सोच को सफल बनाया. हमारी मुहिम अब एक नहीं कई जिलो में पहुंच चुकी है. सभी इस तरह कार्य कर ऑक्सीजन मशीन एकत्र कर रहे है. हम सभी व्यापारी परिवार के सदस्य जब तक कोरोना है तब तक सेवा का कार्य करते रहेगे. व्यापारी परिवार के प्रमुख सदस्य कैलाश दूल्हानी ने कहा कि हमने स्वयं देखा कि शासकीय अस्पताल में आक्सीजन की कमी के कारण कुछ मरीज दम तोड़ रहे है. तब हमने तत्परता से ऑक्सीजन मशीन खरीदने का सामुहिक प्रयास किया. हमने आज तक लगभग 23 मशीन एकत्र कर सभी को निःशुल्क प्रदान करना शुरू कर दिया है. हमें विदेशो से भी हमारे मित्रो ने कुछ सहयोग राशी प्रदान की है. हम सभी व्यापारियो एवं गणमान्य नागरिको का सहयोग के लिये आभार भी व्यक्त करते है.

व्यापारी परिवार की ओर से अभिषेक सुराना, कैलाश दूल्हानी, सिंकदर मिश्रा, बालू रूसिया, मुकेश सोनेकर, पिंटु मॉडल, गूडडू सोनी, अनिल पिपरेवार, सुरेश खंडेलवाल, गिरधारी चिमनानी, अभिषेक अग्रवाल, संजय अग्रवाल, प्रबल मिश्रा, किशोर बंसोडकर, पीयूष जैन, मनीष खंडेलवाल, बिटटू शर्मा, राकेश सोनी, डॉ. नीलेश शिवहरे, अंकूर रूसिया, राहुल अरोरा, आधार मोदी, झामसिंह भगत सहित अन्य ने आक्सीजन मशीन मुहिम को सफल बनाने में सक्रिय योगदान दिया. गौरतलब है कि अभी 13 बड़ी आक्सीजन मशीने वारासिवनी पहुंची ही थी कि जरूरतमंदो का आना प्रारंभ हो गया था. उसके बाद व्यापारी परिवार ने भी तत्काल पीडित वर्ग को निशुल्क आक्सीजन मशीने देना प्रारंभ कर दिया है.


Web Title : YOUNG BUSINESS FAMILY AGAIN DEDICATES 10 OXYGEN MACHINES TO AREA