युथ फॉर सेवा, कॉलेज छात्रो ने किया पौधारोपण, विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण कर सुरक्षित करने का लिया संकल्प, रोपे जायेंगे 11 सौ पौधे

बालाघाट. प्रकृति को हरा-भरा बनाये रखने प्रतिवर्ष 5 जून को विश्व पर्यावर दिवस मनाया जाता है ताकि लोग पर्यावरण के प्रति जागरूक होकर पौधारोपण करें. इसी कड़ी में 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस पर युथ फॉर सेवा और कॉलेज छात्रों ने 21 पौधों का रोपण नगर के जेएसटी पी. जी. कॉलेज के परिसर में किया. जिसमें कदम, अशोक, नीम, गुलमोहर सहित अन्य प्रजाति के पौधो का रोपण किया गया.  

युथ फॉर सेवा के डिस्ट्रिक्ट कोआर्डिनेटर श्रेयांश जैन ने बताया कि वर्तमान समय में प्रकृति को हरा-भरा रखने की आवश्यकता और जरूरत भी है, लगातार पेड़ों के कटने के कारण पर्यावरण असंतुलित हो रहा है, जिसके चलते मौसम मंे परिवर्तन के साथ ही चक्रवाती हवाओं और तूफानों के रूप में हमें परिणाम देखने को मिल रहे है. कोरोना महामारी में भी ऑक्सीजन की कमी प्रकृति के अवैध दोहण का एक सूचक है, जिससे हमें अब सतर्क रहने की जरूरत है और ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण को बढ़ावा देने की आवश्यकता है, जिसमें युथ फॉर सेवा अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए पौधारोपण की शुरूआत विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून से करने जा रहे है, जिसके प्रारंभ में 21 पौधो का रोपण जेएसटी कॉलेज परिसर में किया गया और पूरे वर्षाकाल में लगभग 11 सौ पौधों का रोपण जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले और कान्हा उद्यान में करेगा.  

कॉलेज में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. गोविंद सिरसाठे और भाजयुमो उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सोहागपुरे का सराहनीय सहयोग रहा. पौधारोपण कार्यक्रम में छात्र नेता विजय धामड़े, राहुल जेमी, सिकेन्द्र बाजनघाटे,  सिद्धार्थ गौतम, श्रावस्थी भारद्वाज, पार्श बोहरा, प्रखर श्रीवास्तव, आरची पंजवानी, दीपक घरडे सहित अन्य छात्र, छात्रायें मौजूद थी.


Web Title : YOUTH FOR SERVICE, COLLEGE STUDENTS PLANT SAPLINGS, RESOLVE TO PROTECT THEM BY PLANTING SAPLINGS ON WORLD ENVIRONMENT DAY, 1100 SAPLINGS TO BE PLANTED