धूल झोंकने का काम कर रही है सरकार : रिंकी झा

देवघर : देवघर झारखण्ड विकास मोर्चा प्रांव के केंद्रीय प्रवक्ता रिंकी झा ने विज्ञप्ति जारी कर कहा रघुवर सरकार झारखण्ड की जनता के आंखों में धूल झोखने का काम कर रही है. पूर्व से बने फैक्ट्री एवं कम्पनी को हासिये पर चढ़ाकर ग्लोबल सबमिट कर नई कम्पनियों को बुलाने के नाम पर करोड़ों के वारे-न्यारे कर रही है. इसका जीता जागता उदाहरण फूड सबमिट में देखने को मिला.  

पहले के 56 एकड़ में बना फूड प्रोसेसिंग प्लान्ट बंद पड़ा है एवं नई कम्पनियों को ठगने का काम बदस्तूर जारी है. सरकार जनता के साथ-साथ पूंजीपतियों को भी झूठे सपने दिखा रही है. लातेहार, चंदवा में लगभग पूरी तरह तैयार 2 पॉवर प्लान्ट को गर्क में ढकेल गोड्डा में जनता के सीने में अडाणी का पॉवर प्लान्ट चालू कराया जा रहा है.  

यह सरकार सिर्फ अपना झोली भरना जानती है. जनता के पैसों को कभी ग्लोबल सबमिट तो कभी फूड सबमिट कराने के नाम पर पानी की तरह बहा रही है. पारा शिक्षकों के मांग को ठुकरा कर उनके ऊपर आज क्रुरतापूर्वक कार्यवाही सरकार के द्वारा की जा रही है जो कि अभिव्यक्ति की आजादी को छिनना है.  

कभी ईस्ट इंडिया कम्पनी ने देश को गुलाम बनाया था आज ऐसा प्रतीत होता है कि ईस्ट इंडिया का नाम बदल कर भाजपा कम्पनी कर दिया है. जो हमारे लोगों पर अत्याचार कर हर चीज के लिए गुलाम बनाना चाहती है.   आज जरुरत के हर चीजों के लिए आमजन धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन करने पर विवश है और जैसा कि अंग्रेज शासन में धरना प्रदर्शन के बाद भी अंग्रेजों पर कोई असर नहीं पड़ता था उसी तरह भाजपा 

सरकार में भी आम लोगों के त्रस्त एवं जनजीवन अस्त-व्यस्त होने के बाद भी सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है. सरकार के नुमाईन्दें सिर्फ और सिर्फ अपनी झोली भरने में लगे हुये हैं. केन्द्र में बैठी तानाशाह सरकार लोकतंत्र की हत्या कर चुकी है. सिर्फ जुमलेबाजी कर लोगों को ठगने का काम रही है. धरातल पर इनकी एक भी योजना संचालित नहीं है, ऐसी तानाशाह सरकार को हम सभी उखाड़ फेंकेगे और प्रजातंत्र का राज पुनः स्थापित करेंगे.


Web Title : JHARKHAND VIKAS MORCHA CENTRAL SPOKESMAN RINKE JHA STATEMENT GOVERNMENT CHEAT WITH PUBLIC