लंदन यूनिवर्सिटी ने फिलांथ्रोपी सब्जेक्ट में डॉक्टरेट की उपाधि से शाहरुख खान को नवाजा

बॉलीवुड के ´बादशाह´ शाहरुख खान को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने फिलांथ्रोपी सब्जेक्ट में डॉक्टरेट की उपाधि दी है. इस बात की जानकारी खुद शाहरुख खान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दी. शाहरुख के लिए पहली उपलब्धि नहीं है, इससे पहले 2009 में यूनिवर्सिटी ऑफ बेडफोर्डशायर और साल 2015 में उन्हें यूनिवर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग से भी मानद उपाधि से नवाजा जा चुका है. ट्वीट कर दी जानकारी 

उन्होंने डॉक्टरेट डिग्री के साथ अपनी एक तस्वीर ट्वीट पर शेयर करते हुए यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ का धन्यवाद किया. साथ ही उन्होंने उस यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन के स्टूडेंट्स को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी. शाहरुख ने ट्विट करते हुए लिखा, ´यह उपाधि हमारी मीर फाउंडेशन की टीम को आगे भी निस्वार्थ काम करने में प्रोत्साहित करेगा. बता दें, शाहरुख खान का एनजीओ ´मीर फाउंडेशन´ एसिड अटैक पीड़ितों के लिए काम करता है.  

बता दें, शाहरुख खान आखिरी बार फिल्म ´जीरो´ में नजर आए थे. हालांकि इंडियन बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म कुछ कमाल करने में असफल साबित हुई थी. इस फिल्म में शाहरुख खान ने एक बौने व्यक्ति का किरदार निभाया है जो सेरेब्रल पाल्सी कि शिकार (अभिनेत्री अनुष्का शर्मा) वैज्ञानिक और एक प्रसिद्ध अभिनेत्री (कैटरीना कैफ) से प्रेम करता है. अब यह फिल्म बीजिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी. फिल्म फेस्टिवल में इस साल दिखाई जाने वाली यह आखिरी फिल्म होगी. यह फेस्ट 13 से 20 अप्रैल तक चलेगा और इसमें सबसे पहले ´द कम्पोजर´ नामक फिल्म दिखाई जाएगी.

Web Title : SHAHRUKH KHAN GOT DOCTORATE OF PHILANTHROPY IN LONDON

Post Tags: