45 की उम्र में भी 35 की दिखने के लिए सुबह उठकर करे ये काम

यूं तो खूबसूरत दिखना हर किसी की चाहत होती है और बढ़ती उम्र में भी महिलाएं जवां और खूबसूरत दिखना चाहती हैं. लेकिन बढ़ते पाल्‍यूशन, खराब लाइफस्‍टाइल और गलत खान-पान के चलते त्‍वचा अपना नेचुरल ग्‍लो खोने लगती है, जिससे त्‍वचा पर फाइन लाइन्‍स और झुर्रियां आने लगती है. इससे महिलाओं की खूबसूरती कम होने लगती हैं. ऐसे में महिलाएं अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने और झुर्रियों से बचने के लिए तरह-तरह के ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करती हैं. लेकिन वह यह नहीं जानती हैं कि कुछ समय के लिए तो आपकी स्किन में बदलाव दिखाई देता है, लेकिन इन प्रोडक्‍ट में मौजूद केमिकल के चलते ज्‍यादा इस्‍तेमाल से आपकी स्किन को नुकसान हो सकता है. लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्‍योंकि अपनी रेगुलर रुटीन में कुछ बदलाव करके आप 40 की उम्र के बाद भी यंग दिख सकती हैं.

जी हां हम आपके लिए 3 ऐसे टिप्‍स लेकर आए हैं, जिन्‍हें कुछ दिन लगातार सुबह उठकर करने से आप खुद को सुंदर और जवां बना सकती हैं. आइए जानें कौन से है ये काम-  

पहला काम

जवां और खूबसूरत त्‍वचा पाने के लिए आपको सबसे पहले सुबह उठकर 1 गिलास गुनगुना पानी जरूर पीना चाहिए. अगर आप थोड़ा तेज गर्म पानी पिएंगे तो ज्यादा फायदेमंद रहेगा. सुबह उठते ही पानी पीना आपकी त्वचा में निखार लाता है. साथ ही आपके वेट को भी कंट्रोल रखता है. और आपकी बॉडी भी फिट रहती है. गर्म पानी पीने से बॉडी अच्‍छे से डिटॉक्‍स हो जाती है. बॉडी में मौजूद सारे टॉक्सिन निकल जाते है जिससे पेट ठीक रहता है ब्‍लड सर्कुलेशन ठीक रहता है. जिससे आपके चेहरे पर नेचुरल ग्‍लो आता है और आप बढ़ती उम्र में भी जवां दिखती हैं.

दूसरा काम

पानी पीने के बाद आपको दूसरा काम यह करना है कि किचन में काम करते समय या कुछ भी अन्‍य काम करते समय आप अपने चेहरे पर हल्‍दी से बना फेसपैक लगा लें. रोजाना सुबह नहाने से पहले 1 चम्‍मच बेसन में 1 चम्मच दूध और 1 चुटकी हल्दी मिलाकर पेस्‍ट बना लें. फिर इस पेस्‍ट से अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें और अपना काम करते रहें. जब यह हल्‍का का ड्राई हो जाए तो धीरे-धीरे मसाज करते हुए इसे हटा दें. फिर नहाते समय अपने चेहरे को पानी से साफ कर लें. ऐसा रोजाना करने आपके चेहरे पर न केवल नेचुरल निखार आने लगेगा बल्कि आपका चेहरा पहले से भी ज्यादा खूबसूरत हो जायेगा और आपको यह काम कुछ ही दिनों में जवां लुक देगा.

तीसरा काम

तीसरा काम ऐसा है जो आपको नहाते समय करना है और यह काम बहुत ही आसान है. आपको सुबह नहाते समय नहाने के पानी में नींबू का रस मिलना है. जी हां आपको नहाने के लिए एक बाल्‍टी पानी में एक नींबू का रस मिलाना है. ऐसा रोजाना करने से न केवल त्‍वचा में निखार आता है बल्कि आप पूरा दिन एनर्जी से भरपूर भी रह सकती हैं. इसके अलावा इससे आपकी त्‍वचा लंबे समय तक जवां बनी रह सकती है क्‍योंकि नींबू में एंटी एजिंग गुण मौजूद होते है. जी हां नींबू पानी से लगातार नहाने पर झुर्रियां भी कम हो जाती हैं और आपकी बढ़ती हुई उम्र का पता नहीं चल पाता. साथ ही नींबू में मौजूद सिट्रिक एसिड ब्‍लीचिंग का काम करता है. इससे बॉडी के दाग-धब्‍बे दूर हो जाते हैं.  

 

 

Web Title : EVEN AT THE AGE OF 45, WAKE UP IN THE MORNING TO SEE 35.

Post Tags: