पहली बार खरीद रही हैं नकली आईलैशेज, तो इस टिप्स को करें फॉलो

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि नकली आईलैशेज किसी भी पलकों को घना और खुबसूरत बनाती है. जब भी आप किसी को नकली आईलैशेज लगाए हुए देखती होंगी तो यकीनन आपका मन भी करता होगा कि आप भी इसी तरह नकली आईलैशेज लगाकर अपनी आंखों को खूबसूरत दिखाएं. लेकिन नकली आईलैशेज खरीदना आपके लिए एक टफ टास्क हो सकता है. अगर आप सही आईलैशेज का चयन नहीं कर पातीं तो इससे आपको उसे अप्लाई करते हुए परेशानी का सामना करना पड़ सकता हे. खासतौर से, जब आप पहली बार नकली आईलैशेज खरीद रही हैं तो फिर कन्फयूज होना तो लाजमी है. तो चलिए आज हम आपकी उलझन को दूर करते हैं और उन बातों के बारे में बताते हैं, जिन्हें आपको नकली आईलैशेज खरीदते समय ध्यान में रखना चाहिए-

डैमी या सिंगल लैशेज 

किसी भी महिला के लिए अपनी आंखों की शेप के अनुसार परफेक्ट नकली आईलैशेज ढूंढ पाना काफी मुश्किल हो सकता है. खासतौर से अगर आप पहली बार लैशेज खरीद रही हैं तो इस समस्या से निपटने का आसान तरीका है कि आप डैमी व क्रिस्पी लैशेज खरीदें. इसे आप अपनी लैशलाइज के आउटर काॅर्नर पर आसानी से फिट कर सकती हैं और यह आपको एक विंग्ड लुक देगा. इसके अलावा दूसरा तरीका यह है कि आप सिंगल लैशेज खरीदें. इसे लगाने में आपको भले ही थोड़ा सा समय अधिक लगे, लेकिन यह एक बेहतरीन ऑप्शन है. इसकी मदद से आप अपनी लैशेज के बीच के छोटे-छोटे गैप्स को आसानी से भर सकती हैं और यह आपकी पलकों को नेचुरली खूबसूरत व घना दिखाता है.

हैवी लैशेज नहीं

अगर आप पहली बार नकली आईलैशेज का इस्तेमाल कर रही हैं तो हैवी लैशेज लगाने से बचें. इससे आपका लुक तो थोड़ा अजीब लगेगा ही, साथ ही इसके वेट से आपकी आंखों को परेशानी हो सकती है और आप असहज महसूस कर सकती हैं. बेहतर होगा कि आप विस्पी लैशेज को चुनें, यह आपकी आईलैशेज को एक नेचुरल लुक देने के साथ-साथ उसमें वाल्यूम एड कर सकती हैं, जिससे आंखें बेहद  खुबसूरत लगेगी.

ट्रांसपेरेंट हो लैश बैंड

हालांकि बाजार में ब्लैक लैश बैंड के साथ बेहतरीन नकली आईलैशेज मौजूद हैं, लेकिन बेहतर होगा कि आप ऐसी आईलैशेज का चयन करें, जिसमें बैंड ट्रांसपेरेंट हों. वहीं अगर आईलैशेज ग्लू की बात करें तो आप ट्रांसपेरेंट की जगह ब्लैक आईलैशेज का ग्लू का इस्तेमाल करेंगी तो ज्यादा अच्छा रहेगा.

क्वालिटी का ख्याल

अगर आप बिगनर है तो आपको नकली आईलैशेज को खरीदते समय उसकी क्वालिटी पर काफी अधिक फोकस करना चाहिए. जहां एक प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट सस्ती व हल्की आईलैशेज को भी अपने एक्सपीरियंस के कारण बेहद आसानी से परफेक्टली अप्लाई कर सकता है, वहीं अगर आप बिगनर है तो आपको हल्की क्वालिटी की आईलैशेज को अप्लाई करने में परेशानी हो सकती है. इसलिए बेहतर होगा कि आप शुरूआत में नकली आईलैशेज खरीदते समय पैसों के बारे में न सोचें और एक अच्छी ब्रांडेड कंपनी का ही आईलैशेज खरीदें.

Web Title : FIRST TIME BUYING FAKE EYELASHES, SO FOLLOW THIS TIPS

Post Tags: