घर पर करें नेलआर्ट

अपने हाथों को सुंदर और प्यारा दिखाना हर लड़की का हक होता है. अपने इस शौक को पूरा करने के लिए लड़कियां मैनिक्योर, हैंड क्लींजिंग, नेल आर्ट और स्क्रबिंग पता नहीं क्या क्या कराती भी हैं. लेकिन हर महीने पार्लर जाकर ये सब कराना आपके बजट से बाहर हो सकता है. हालांकि इसका कतई यह मतलब नहीं है कि आप अपने हाथों की देखभाल करना ही छोड़ दें. बल्कि आप कुछ सिंपल और आसान टिप्स सीखकर खुद ही अपना नेल आर्ट कर सकती हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको घर पर नेल आर्ट करने की कुछ सिंपल टिप्स बता रहे हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें जिस भी चीज की जरूरत पड़ेगी वह या तो आपके पास पहले से होगी या आप उसे मार्किट से आसानी से खरीद पाएंगी.

पोल्का डॉट्स

पोल्का डॉट्स एक ऐसी नेल आर्ट है जिसे बनाना तो आसान है ही साथ ही यह हर तरह की ड्रेस के साथ जचती भी है. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने नाखूनों पर किसी भी शेड का एक क्लियर बेस कोट लगाना होता है. फिर 3 अलग-अलग नेल पेंट लें और किसी प्वॉइंट वाली चीज से नाखूनों पर डॉट्स बनाएं. टॉप कोट से फिनिश करें.

मिक्स नेल आर्ट

अगर आपको एक साथ अपने नाखूनों पर कई तरह की नेलपेंट लगाने का शौक है तो यह आर्ट आपके लिए ही है  इसके लिए आपको सबसे पहले नाखूनों पर व्हाइट नेल पेंट का बेस लगाना होता है. इसके बाद अपने पसंद के रंगों की आड़ी-तिरछी लकीरें बनाएं, मतलब कि जो भी आपका मन करें. इसके लिए आप किसी पतली पिन का प्रयोग करें. फिनिशिंग के लिए फाइनल कोट बाद में लगाएं.

मिनिमल आर्ट

अगर आपको बहुत सिंपल नेल आर्ट पसंद है तो इसे अपनाएं. इसके लिए पहले नाखूनों पर व्हाइट बेस कोट लगाएं. अब किसी पतले ब्रश से नाखूनों के बीच में या साइड में पतली लाइन बनाएं. टॉप कोट से सबसे लास्ट में फिनिश करें.

ग्लिटर एंड न्यूड आर्ट

इस आर्ट को बनाना वाकई बहुत सिंपल है. अपने नाखूनों में दो अलग अलग तरह की नेल पेंट लगाएं. जिसमें आप न्यूड नेल पेंट लगा रही हैं उसमें लास्ट में ग्लिटर वाली नेल पेंट का हल्का कोट लगाएं. आपकी आर्ट तैयार हैं.

Web Title : MAKE NAILART AT HOME

Post Tags: