जाने नेल एक्सटेंशन से जुड़ी कुछ अहम बातें

महिलाएं स्टाइलिश लुक पाने के लिए चेहरे के साथ-साथ हाथों की खूबसूरती का भी खास खयाल रखती हैं. लेकिन आज के समय में महिलाएं नाखूनों पर तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करना बहुत ज्यादा पसंद करती हैं. कुछ महिलाएं नेलपॉलिश के साथ प्रयोग करती हैं, तो कुछ महिलाएं अलग-अलग तरह की नेल आर्ट पसंद करती हैं. इसी तरह के एक्सपेरिमेंट्स में नेल एक्सटेंशन का प्रचलन भी जोर पकड़ने लगा है. नेल एक्सटेंशन जिसमें नाखून बड़े और स्टाइलिश नजर आते हैं. नेल एक्सटेंशन से मनचाहे रंग के आर्टिफिशियल नेल्स से अपने लुक को डिफरेंट बनाया जा सकता है. अगर आपको नेल एक्सटेंशन बहुत अट्रैक्टिव लगता है तो इसे आजमाने से पहले आपको इससे जुड़ी 5 अहम बातें जान लेनी चाहिए-

नेल एक्सटेंशन है खर्चीला

अगर आप ये सोच रही हैं कि नेल एक्सटेंशन में आपके 100-200 रुपये खर्च होंगे तो आपका अनुमान गलत है. इस काम के लिए आपको सलून के हिसाब से 1500 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं. साथ ही नेल एक्सटेंशन का रखरखाव करना भी खर्चीला है. यही नहीं नेल एक्सटेंशन की खूबसूरती बनाए रखने के लिए आपको सावधानी भी बरतनी पड़ती है.

नाखून हो सकतें सख्त

आमतौर पर नाखूनों की सतह समतल नजर आती है, लेकिन नेल एक्सटेंशन लगाने के लिए नाखूनों को फाइन करने की जरूरत होती है. इससे नाखून रूखे, कमजोर और खुरदुरे हो सकते हैं. यह प्रक्रिया नाखूनों की नेचुरल शाइन को कम कर सकती है, इसीलिए अगर आप सिर्फ शौक के लिए नेल एक्सटेंशन लगाने की सोच रही हैं तो इस बारे में एक बार फिर विचार कर लें.

3-5 हफ्ते तक ही टिक पाते हैं नेल-एक्सटेंशन्स

वास्तविक नाखूनों के तुलना में अगर आप नेल एक्सटेंशन के जरिए अपने लुक को एनहांस करना चाहती हैं तो आपके लिए यह जान लेना बेहद जरूरी है कि यह सिर्फ 3 से 5 हफ्ते तक ही टिक पाता है. लंबे रियल नाखूनों की तरह आप इन नाखूनों से किसी तरह का काम नहीं ले सकती हैं और ये नेचुरल नाखूनों जैसा लुक भी नहीं देते हैं. ऐसे में नेल-एक्सटेंशन के रखरखाव के लिए आपको पैसे भी खर्च करने पड़ते हैं और समय भी.  

नाखूनों को वापस सामान्य होने में लग जाते हैं 3 महीने

अगर आपको लगता है कि नेल एक्सटेंशन से नाखूनों की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ता तो आप गलत सोचती हैं. नेल एक्सटेंशन से नाखूनों की सतह प्रभावित होती है और उसे फिर से नेचुरल शाइन पाने में 3 महीने का समय लग सकता है.  

नेल एक्सटेंशन से नाखूनों पर हो सकती है खुजली

अगर आप यह सोच रही हैं कि नेल एक्सटेंशन से आपको बहुत अच्छा फील होगा तो ऐसा रियलिटी में नहीं होता. नेल एक्सटेंशन आपके नाखूनों को ब्रीदिंग स्पेस नहीं देते हैं. इनके सतह पर चिपके होने की वजह से आपको इरिटेशन या अजीब सी बेचैनी महसूस हो सकती है. ऐसे में अगर आप सिर्फ नाखूनों का आकार छोटा होने की वजह से नेल एक्सटेंशन का यूज करना चाहती हैं तो आपको अपने नाखूनों की सेहत के बारे में जरूर सोचना चाहिए.

Web Title : SOME IMPORTANT THINGS ABOUT KNOWING NAIL EXTENSIONS

Post Tags: