अधिकतर लड़कियां करती हैं मेकअप से जुड़ी यह गलतियां

मेकअप करना अमूमन लड़कियों को काफी पसंद होता है क्योंकि यह उनकी खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देता है. मेकअप करने के बाद आपको अपना वह निखरा हुआ रूप देखने को मिलता है, जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होता. लेकिन यह केवल तभी संभव है, जब आपको मेकअप अप्लाई करने के सही तरीके के बारे में भी पता हो. आप भले ही कितना महंगा और ब्रांडेड सामान खरीद लें, पर अगर आप उसे अप्लाई करना नहीं जानतीं या फिर अपने लिए गलत प्राॅडक्ट का चयन कर लेती हैं तो इससे आप अधिक खूबसूरत दिखने की बजाय आपका पूरा लुक ही बिगड़ जाता है. बस जरूरत होती है कि आपको मेकअप की बेसिक टेक्निक के बारे में जानकारी हो और आप कुछ छोटी-छोटी गलतियों से बचें. तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में बता रहे हैं, जिसे अक्सर लड़कियां मेकअप करते समय करती हैं-

फेस क्लीन न करना

मेकअप करने का सबसे पहला नियम है कि आपका चेहरा एकदम क्लीन हो. अक्सर देखने में आता है कि जब आप जल्दी में होती हैं या आपको कहीं जाना होता है तो आप ऐसे ही मेकअप शुरू कर देती हैं. इससे आपके मेकअप पर वह ग्लो नहीं आता और पूरा चेहरा ही डल लगता है. इसलिए जब भी आप मेकअप शुरू करें तो पहले फेसवॉश से स्किन को क्लीन करके उसे मॉइश्चराइज करें. उसके बाद ही बेस अप्लाई करें.

लाइटर फाउंडेशन

कुछ लड़कियां खूबसूरत व ग्लोइंग दिखने के चक्कर में अपनी स्किन से एक शेड लाइट फाउंडेशन खरीदकर उसे लगाती हैं. अगर आप भी ऐसा ही करती हैं तो आप गलत हैं. ऐसा करने से आपका चेहरा काफी व्हाइट और अजीब लगता है. इसलिए हमेशा अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन ही अप्लाई करना चाहिए.

आईशैडो का इस्तेमाल

आईमेकअप करते समय आईशैडो काफी अहम होते हैं. कुछ लड़कियां अपनी आंखों को बेहद खूबसूरत दिखाने के चक्कर में आईशैडो के कई शेड्स को अप्लाई करती हैं. अगर आप भी ऐसा ही करती हैं तो आप गलत है. आप ज्यादा से ज्यादा तीन कलर्स को आईशैडो में इस्तेमाल कर सकती हैं. वहीं अगर आप बिगनर हैं तो दो आईशैडो कलर्स का इस्तेमाल करना अच्छा रहेगा. ध्यान रखें कि आईमेकअप के दौरान अधिक कलर्स का इस्तेमाल करने से ज्यादा जरूरी है कि आप कलर्स को अच्छी तरह ब्लेंड करें ताकि उसकी खूबसूरती निखरकर सामने आए.

 

ब्लेंडिंग पर फोकस नहीं

मेकअप करने का सबसे मुख्य नियम है ब्लेंडिंग. आप चाहे फाउंडेशन अप्लाई करें या आईशैडो या ब्लशर, उसे अच्छी तरह ब्लेंड करना बेहद जरूरी होता है. अक्सर देखा जाता है कि मेकअप करने के बाद महिलाएं उसे ठीक तरह से ब्लेंड नहीं करती, जिससे वह चेहरे पर उपर रखा हुआ अलग से नजर आता है. आप भले ही रोजमर्रा में मेकअप करें या फिर आपको पार्टी में जाना हो, बस जरूरी होता है कि आप उसे अच्छी तरह ब्लेंड करें.

Web Title : MOST GIRLS MAKE MAKEUP MISTAKES

Post Tags: