अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये अनुसचिवीय कर्मचारी संघ

धनबाद : पूर्व घोषित कार्यक्रम के तह्त अनुसचिवीय कर्मचारी 18 सूत्री मांगों की पूर्ति को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गयें है. ट्रेजरी आफिॅस के सामने अनुसचिवीय कर्मचारियों ने अपना आन्दोलन प्रारंभ किया है. इस सम्बंध में आन्दोलन कारियो ने कहा कि संघ अपनी मांगों से 2 मई को ही मुख्यमंत्री को अवगत करा चुका है, लेकिन अभी तक सरकारी स्तर पर कोई पहल नहीं की गई है.

जिस कारण बाध्य होकर हम कर्मचारियों को हड़ताल पर जाने का निर्णय लेना पड़ा. कर्मचारियो के हड़ताल पर चलें जाने से सरकारी दफ्तरों का काम पूरी तरह ठप पड़ गया है. हड़ताली कर्मियो ने मांगें पूरी होने तक हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया है. अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे कर्मियो ने वर्तमान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

मौके पर तपन कुमार मंडल, विनोद कुमार सिन्हा, रतन पासवान, शांतनु सरकार, जंगली कुमार दास, ओमप्रकाश सिंह, राजकुमार सिंह, तनवीर, प्रकाश चंद्र, पांचू दास, सुशील सिन्हा, प्रशांत कुमार, चंद्रशेखर रेड्ढी, सोनू कुमार, उपेंद्र कुमार, मो.असगर, मो.साकिर, सविता हलधर, फातमा खातून मौजूद थे.

क्या है प्रमुख मांगे

समाहरणालय लिपिको की लंबित सेवा शर्त अधिसुचित की जाय
वर्तमान व्यवस्था के अनुसार चतुर्थ वर्गीय कर्मी और एलडीसी का ग्रेड पे की विसंगति दुर कि जाय
विभिन्न पदो पर सिमित प्रतियोगिता के माध्यम से 50 प्रतिशत पदो पर प्रोन्नति देकर योग्यता और वरीयता दोनो को समान रूप् से प्राथमिकता दी जाय
समिति सेवा के माध्यम से 25 प्रतिशत पदों पर सचिवालय जाने की अनुशंसा तुरंत लागू कि जाय

Web Title : MINISTERIAL STAFF ASSOCIATION ON INDEFINITE STRIKE