प्रतिबंधित संगठन के शक में कार्यक्रम के बाद 20 लोग हिरासत में

धनबाद : प्रतिबंधित संगठन से जुड़े होने के शक में पुलिस ने गुरूवार को होटल कुबेर में नक्सलबाड़ी किसान आंदोलन की 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित परिचर्चा समाप्त होते ही 20 लोगो को हिरासत में लिया.

हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी. छानबीन करने के बाद एसएसपी के आदेश पर पीआर बांड भराकर सभी को छोड़ दिया गया. मजदूर संगठन समिति के इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कई जिलों से बुद्धिजीवी, छात्र, महिला, युवा सहित जन संगठनों के प्रतिनिधि कुबेर होटल में जुटे थे.

इस बीच पुलिस को सूचना मिली की यह संगठन प्रतिबंधित है. तत्काल धनबाद पुलिस कुबेर होटल पहुंची और कार्यक्रम से बाहर निकल रहे 16 लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले आयी और इनके चार नेताओं को कुबेर होटल में बिठा कर रखा.

एसएसपी मनोज रतन चोथे ने कहा कि इन लोगों ने कार्यक्रम स्थल को लेकर गलत सूचना दी थी. इनका कार्यक्रम न्यू टाउन हॉल में होना था, लेकिन ऐन मौके पर आयोजकों ने कार्यक्रम स्थल बदल दिया.

कुबेर होटल में कार्यक्रम आयोजित करने को लेकर ही पुलिस ने कार्रवाई की.

कार्यक्रम में मजदूर संगठन समिति के महामंत्री बच्चा सिंह, उपाध्यक्ष दीपनारायण भट्टाचार्या, भाकपा माले के राज्य सचिव वशिष्ठ तिवारी, मजदूर संगठन समिति के काशीनाथ मंडल, केंद्रीय सदस्य एन रवानी, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी, मासस के महासचिव हलधर महतो, वरीय अधिवक्ता दिलीप चक्रवर्ती आदि उपस्थित थे.

Web Title : 20 PEOPLE DETAINED AFTER THE PROGRAM IN SUSPICION OF BANNED ORGANIZATION