नकली सीमेंट और मोबिल बनाने वाले फैक्ट्री का भंडाफोड़

बरवाअड्डा : कांड्रा औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार की दोपहर एसओजी टीम की छापेमारी में कई ब्रांडों के नकली सीमेंट और मोबिल बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाभोड़ हुआ है. लगातार तीन ठिकानों पर हुई छापेमारी के दौरान टीम ने भारी मात्र में कई ब्रांडों के नकली सीमेंट, मोबिल और इन्हें बनाने वाले उपकरण बरामद किए हैं.

छापेमारी के दौरान अलग-अलग फैक्टियों में काम कर रहे पांच लोग भी पुलिस के हत्थे चढ़े. पुलिस इन फैक्टियों के कागजात व गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है. टीम ने सीमेंट और मोबिल को फैक्ट्री को तत्काल सील कर दिया है.

पुलिस ने इस दौरान अवैध तरीके से कोयले के धंधे का भी खुलासा किया है. एसओजी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर एक साथ तीन ठिकानों पर छापेमारी की. गुप्त सूचना पर हुई छापेमारी के दौरान टीम ने सबसे पहले मोबिल फैक्ट्री में धमक दी.

इस दौरान पुलिस ने यहां काम कर रहे चार मजदूरों को हिरासत में लिया. साथ ही मौके से नकली मोबिल बनाने में उपयोग आना वाला 22 ड्रम जला मोबिल, 03 ड्रम रिफाइन मोबिल, 35 पैकेट कैमिकल पाउडर जब्त और इन्हें बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण जब्त किए हैं.

पुलिस ने फैक्ट्री संचालक व झरिया उपर कुल्ही निवासी संजय शर्मा को फोन कर फैक्ट्री संबंधित कागजात लाने को कहा, लेकिन देर शाम तक वे कागजात लेकर नहीं पहुंचे. बाद मौके पर बरवाअड्डा पुलिस मौके पर पंहुची

Web Title : BUSTED A FACTORY MAKING FAKE CEMENT AND MOBILE