धनबाद का अंकित करेगा अपना देहदान

धनबाद : धनबाद में एक युवक ने मानव की सेवा ही सबसे बड़ा सेवा है इस कथन को सच में कर दिखाया है. हम बात कर रहे है धनबाद के अंकित राजगढ़िया की. अंकित राजगढ़िया ने अपने मृत्यु के बाद अपने देहदान करने की घोषणा की है.

इससे पहले अंकित राजगढ़िया के बड़े पिताजी स्व. देवी प्रसाद राजगढ़िया और उसके पिताजी स्व. प्रकाश चन्द्र राजगढ़िया के परिवार ने उनके इच्छानुसार उनका नेत्रदान किया था. अपने परिवार के इस मानव सेवा को देखते हुए अंकित राजगढ़िया ने भी अपना पूरा शारीर दान करने की घोषणा की है.

ताकि उसके सभी अंग जरूरतमंद लोगो को दिया जा सके. झारखण्ड में देह दान का कानून नहीं हो पाने के कारण इस प्रक्रिया काफी बाधित हुई. 2 साल पहले अंकित ने मुख्यमंत्री जन संवादकेंद्र में शिकायत दर्ज करवाई थी. फिर सरकार ने नियम बनाया और 4 नवंबर 2016 को पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलजे के प्रधानाध्यापक ने अंकित के घर देहदान के लिए फॉर्म भेजा.

अंकित ने फॉर्म भर धनबाद कोर्ट से माँ और भाई के बॉडी पर नो ओबेजेक्शन का अफिडिफिट करवाया कर इस प्रक्रिया को पूरा कर दिया. शुक्रवार को अंकित ने पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलज धनबाद को फॉर्म जमा कर दिया है. अंकित ने इस कार्य के लिए अपने सपने को पूरा करने में साथ देने वाले अपने परिजनों का आभार व्यक्त किया है

 

Web Title : DHANBAD WILL ANKITE HIS DEHDAN