फाइनेंस कंपनी के ऑफिस में लगी आग, पन्द्रह लाख के नुकसान की सम्भावना

धनबाद : बुधवार की सुबह बैंक मोड़ श्रीराम प्लाज़ा के दूसरे तले पर स्थित श्रीराम ट्रांसपोर्ट फायनांस कंपनी में भीषण आग लग गई. सबसे पहले श्रीराम प्लाज़ा के गार्ड ने सुबह 5.30 आग को देखा. गार्ड ने तत्काल इसकी सूचना फायनांस कंपनी के शाखा प्रबंधक आकाश कुमार सिंह तथा चेतन अग्रवाल को दी.

सूचना मिलने पर बैंक मोड़ चेंबर के सचिव प्रभात सुरोलिया, संयुक्त सचिव सुशील सांवड़िया, जावेद खान, सुनील अग्रवाल, मनोज गुप्ता, निर्मल पोद्दार सहित अन्य लोग भी श्रीराम प्लाज़ा पहुंच गए. अग्निशमन विभाग को भी सूचना दी गई.

अग्निशमन विभाग की गाड़ी ने घटनास्थल पर पहुंचकर लगभग एक घंटे में आग पर काबू पा लिया. फायनांस कंपनी के शाखा प्रबंधक ने बताया कि कार्यालय में स्थित सरवर में शॉट सर्किट होने के कारण आग लगी होगी.

प्रबंधक ने बताया कि आग के कारण 15 कम्प्युटर, 6 एसी, फर्निचर, सीसीटीवी सहित लगभग 15 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. कंपनी का मुख्यालय चेन्नई में है.

आग की सूचना मुख्यालय सहित रांची तथा पटना कार्यालय को भी दी गई है. श्रीराम फायनांस के बगल में स्थित रिलायंस म्युचुअल तथा ठिक उसके नीचे, पहले माले पर स्थित एक्सिस बैंक आग की चपेट में आने से बच गए. एक्सिस बैंक के क्लस्टर हेड प्रसन्नजीत लाल ने बताया कि 5.45 बजे उनके मोबाइल फोन पर अलर्ट आया.

तत्काल उन्होंने बैंक के गार्ड को फोन किया. गार्ड ने बताया कि बैंक के उपर स्थित फायनांस कंपनी में आग लग गई है.

तत्काल गार्ड को बैंक की मेन लाइन को ऑफ करने का निर्देश दिया गया. इसके बाद एक्सिस बैंक के शाखा प्रबंधक तथा अन्य कर्मचारी भी श्रीराम प्लाज़ा पहुंच गए. प्रसन्नजीत लाल ने बताया कि बैंक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.     

Web Title : FIRE IN FINENCE COMPANY OFFICE PROBABILITY OF LOSS OF ONE MILLION