मालकेरा स्टेशन में तीन बोरा अफीम पाउडर बरामद

धनबाद : महुदा रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने शनिवार रात आद्रा रेल मंडल के मालकेरा स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़गपुर-गोमो सवारी गाड़ी से सामग्री उतारने के क्रम में तीन बोरा अफीम पाउडर बरामद किया.

मौके से टेंपो सहित कतरास थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर निवासी शंकर कुमार चौरसिया को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो अन्य भागने में सफल रहे. जब्त चूर्ण का वजन करीब 65 किग्रा है तथा इसका बाजार मूल्य लगभग दो लाख रूपये है.

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिला अंतर्गत चंद्रकोणा रोड स्टेशन इसे से ट्रेन से मालकेरा लाया गया था. पार्सल वैन में सब्जियों के साथ बकायदा चूर्ण की भी बुकिंग करायी गयी थी. पूछताछ के बाद आरपीएफ ने टेम्पो, जब्त सामान व हिरासत में लिए गए शंकर को भोजुडीह रेल थाने की पुलिस को सौंप दिया.

पूछताछ के दौरान पकड़े गए शंकर ने आरपीएफ को बताया कि मोबाइल से पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति ने उससे संपर्क कर उक्त ट्रेन से भेजे गए सामान को ले जाने की जिम्मेवारी सौंपता था.

दूसरे दिन सुबह वह उक्त सामान को बरवाअड्डा के राजू नामक व्यक्ति को सौंप देता था. आरपीएफ प्रभारी एके सिंह ने बताया कि कोड के आधार पर सामान को रिसीव किया जाता है. बोरों में अलग-अलग तरह का चिह्न् दिया जाता है, जिसकी जानकारी यहां रिसीव करने वाले को दूरभाष पर दे दी जाती थी.

छानबीन के क्रम में रेल पुलिस को जानकारी मिली है कि अफीम की चूर्ण का बरवाअड्डा के जीटी रोड के होटलों में इस्तेमाल किया जाता है. इस चूर्ण को चायपत्ती में मिलाकर चाय भी बनाई जाती है. साथ ही इसका नशे के रूप में भी इस्तेमाल होता है.

 

Web Title : MALKERA STATION OPIUM POWDER RECOVERED THREE BORA