नगरपंचायत विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार

कुमारधुबी : चिरकुंडा नगर पंचायत का मास्टर प्लान बनाने के लिए पूरे क्षेत्र के भूमी का सर्वे डीडीएफ कंसल्टेन्टस प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली की टीम ने गुरूवार से प्रारंभ कर दी है. कंपनी के अस्सिटेट प्लानर वेनस वर्मा ने बताया कि नगर पंचायत के बीस वार्डो का सर्वे तीन दिनो मे उनके टीम को करनी है. शहर का मास्टर प्लान तैयार कर मार्च 2017 तक सर्वे का मास्टर प्लान तैयार कर रिपोर्ट देनी है. उन्होने कहा कि सर्वे को विकसित करने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है 2041 के हिसाब से प्लानिग की तैयारी मास्टर प्लान के तहत हो रही है.

उसी के अनुसार नगरपंचायत का विकास किया जाएगा. प्लानिग की तैयारी को लेकर नगर पंचायत के अध्यक्ष के कार्यालय मे एक बैठक हुई. बैठक मे विनस बर्मा ने कहा कि इसके तहत स्कूल हास्पीटल, पार्क, बस स्टैन्ड, टेम्पु स्टेन्ड मे कितनी गाडिया है. ग्राउंड, उद्योग, तलाब नदी, सड़क आदि का सर्वे किया जा रहा है वही टाउन हॉल विवाह मंडप व ड्रेनेज सिवरेज सिस्टम आदि का भी सर्वे किया जा रहा है.

सिटी मैनेजर विकास रंजन ने बताया कि मास्टर प्लान को लेकर रांची मे प्रधान सचिव के साथ गत दिनो बैठक हुई. जिस मे शहर का मास्टर प्लान तैयार करने का दिशानिर्देश दिया गया है. मौके पर नगरअध्यक्ष डबलू बाउरी कार्यपालक पदाधिकारी अरूण कुमार, कंपनी के प्रबंधक एडमिनिस्ट्रेसन के कुमार रितेश, सहायक अभियंता एसएन तिवारी सिटी मैनेजर विकास रंजन, कनिय अभियंता सोमा कुमारी आदि मौजूद थे.

Web Title : MASTER PLAN READY FOR NAGAR PANCHAYAT DEVELOPMENT