राजगंज में कुछ ही समय अंतराल में अपराधियों ने दों दों घटनाओं को दिया अंजाम

राजगंज : राजगंज थाना क्षेत्र के दलुडीह स्थित नकटी पुल के समीप एक वृद्ध महिला की शव नग्न व संदिग्ध अवस्था में पाई गई.

घटना के बारे में बताया जा रहा है की महिला प्रतिदिन फूल तोड़ने के लिए उक्त स्थल पर जाती थी. प्रतिदिन की तरह आज भी गई थी जिस क्रम में वापिस नहीं लौटी बाद में पता चला महिला का शव वही झाड़ियों में पड़ा हुआ था.

उठते है कई सवाल

महिला का जिस जगह से शव बरामद हुआ वह बिल्कुल ही सुनसान जगह है वहां काफी झाडियां है ऐसे में लोग वहा आने जाने से कतराते है. महिला के घर से निकलने की बात सुबह के 6 बजे की बताई जा रही है और बताया जा रहा है की महिला के गले में सोने का चेन, कान व नाक में भी आभूषण थे. जो की घटना के बाद नहीं मिला.

लेकिन सवाल ये उठता है की महिला सोने का चेन पहन कर सुबह सुबह फूल तोड़ने क्यों जायेगी. दूसरी बात अगर अपराधियों की नियत महिला से छिनतई की थी तो उनका शव नग्न अवस्था में कैसे बरामद हुआ.इसके अलावा महिला के शरीर पर नाख़ून इत्यादि के खरोच होने की बात बताया जा रहा है.

वही कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है की महिला के कान के आभूषण जैसे का तैसा था. उसे खोला नहीं गया था.

चर्चाओं का बाजार गर्म

इस मामले में लोग कई तरह की बातें कर रहे है. लोगो का कहना है की कही ऐसा तो नहीं की महिला की सोची समझी रणनीति के तहत हत्या की गई हो और मामले को छिनतई का रूप दिया जा रहा हो.


क्योंकि राजगंज में यह ऐसी पहली घटना है जिसमे किसी महिला के साथ ऐसा हुआ हो और वह भी सुबह के समय. जिस जगह से शव बरामद हुआ वह जीटी रोड़ के बगल में ही है और जीटी रोड़ किसी समय खाली नहीं रहती है लोग आते जाते रहते है अगर कोई छिनतई के इरादे से महिला के साथ कुछ करता तो राहगीरों की नजर जरूर पड़ती. लेकिन ऐसा कुछ न होना भी कई सवाल पैदा करते है.

चिकित्सकों ने मृत घोषित किया

परिजन महिला के शव को स्थानीय दों अस्पतालों में लेकर गए जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. चिकित्सकों से अनुसार महिला के मुँह और नाक से भी खून निकल रहा था इसके अलावा उसके सर पर भी चोटे थी. परिजन महिला का शव लेकर घर चले गए और जल्द बजी में अंतिम संस्कार भी कर दिया.

शव देखने वाला पहला व्यक्ति उसी का पुत्र


सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार महिला का शव सर्वप्रथम उसी के पुत्र ने ही देखा था जिसके बाद उसने परिवार के अन्य सदस्यों को जानकारी दी.आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन बिडंबना की बात यह है की इतनी बड़ी घटना घट गई और परिजनों द्वारा पुलिस को सुचना तक नहीं दी गई.

पुत्र उज्वल तिवारी कतरास रोड़ में शिव मंदिर के पास कंप्यूटर क्लास चलाते है तथा उनकी पत्नी राजगंज में ब्यूटी पार्लर चलाती है. राजगंज में ये सभी भाड़े के माकन में रह रहे थे. इनके साथ इनके इनके पिता, माँ, पत्नी व बच्चे भी रहते है. बीती रात को इनके भाई व उनकी पत्नी भी राजगंज आये थे और यही रुके थे.आखिर शुरू से विवादों में क्यों

सूत्रों ने बताया की उज्वल तिवारी की पत्नी सुजाता ब्यूटी पार्लर नामक पार्लर चलाती है जिसमे वो इससे पूर्व में कई बार विवादों में रही है, जिस कारण मार्केट के मालिक ने कई बार पार्लर खाली कराने की कोशिश की लेकिन इनके द्वारा इंकार कर दिया गया.

जिस कारण से कई बार थाना तक बात पहुँची. पास के ही धारकिरो में इनका पुस्तैनी माकन है फिर भी राजगंज में भाड़ा के घर पर रहते है. अब तक करीब आधा दर्जन भाड़े का घर व दुकान भी बदल चुके है.

पुलिस को नहीं है सुचना 

जब मामले के बारे में पुलिस से जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो पता चला की थाने में किसी को इस मामले में कोई जानकारी नहीं है.

एसएसपी ने कहा : पैट्रोल पम्प कर्मियो से लूट की जाँच के दौरान राजगंज पहुंचे एसएसपी मनोज रत्न चौथे ने महिला के शव बरामद होने के मामले में पुलिस को जाँच करने का आदेश दिया.


उन्होंने राजगंज पुलिस से पूछा आपके थाना क्षेत्र में क्या होता है इसकी सुचना भी आपसे पहले मुझे मिल जाती है. ऐसे में आपलोग क्या करते है. तत्काल मामले की जाँच कर दोषियों को गिरफ्तार करने के भी आदेश दिए. उन्होंने कहा अगर किसी ने मामला दर्ज नहीं करवाया है तो पुलिस स्वयं से मामला दर्ज कर कार्यवाई करें.

मिर्च पॉवडर छिड़क कर पैट्रोल पंप कर्मियो से लुटे सात लाख रुपये

राजगंज में एक के बाद एक लगातार हुई दों घटनाओं ने लोगों को झंझोर कर रख दिया

महिला की नग्न अवस्था में शव बरामदगी के 4 घंटे भी नहीं बीते थे की तीन बाइक सवार लुटेरो ने राजगंज थाना क्षेत्र के दलुडीह स्थित नेता जी पैट्रोल पंप के कर्मियों से खरणी मोड़ के समीप सात लाख रूपये लूट लिए.

नेता जी पम्प के कोटालअड्डा निवासी कर्मी राजेश कुमार दुबे ने बताया की जोड़ापिपर निवासी पम्प का नोजल कर्मी दौलत कुमार गाड़ी चला रहा था और वे गाड़ी में पीछे बैठे हुए थे. इसी बिच पीछे से हौंडा साइन बाइक में तीन लुटेरे उन्हें ओवर टेक किए और उन्हें गिरा दिया उनके गिरते ही उनके चेहरे पर मिर्च पॉवडर छिड़क दिया.

दुबे ने बताया की उन्होंने एक लुटेरे को पकड़ लिया था जिसके बाद उनलोगों ने उनके मुँह व सीने में मारा और कनपटी में कट्टा सटा कर उनकी गाड़ी स्प्लेंडर प्लस की डिक्की को तोड़ कर सात लाख रुपये निकाल कर चल दिए.

जाँच को पहुंचे एसएसपी व ग्रामीण एसपी

लूट की जानकारी मिलते ही जिले के एसएसपी मनोज रत्न चौथे व ग्रामीण एसपी हरदीप पी जनार्दन तत्काल राजगंज पहुंचे राजगंज पहुँच कर उन्होंने पहले तो पम्प का मुआयना किया उसके बाद घटना स्थल गए. जहाँ दोनों भुक्तभोगियों से पूछताछ की गई.

पम्प के मालिक और कर्मियों को एसएसपी व एसपी ने लगाई फटकार

एसएसपी व एसपी दोनों ने बताया की सभी पैट्रोल पम्प मालिकों को दों दों बार लिखित रूप से और कई बार बैठक कर व मौखिक तौर पर पैट्रोल पंपो में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया गया है लेकिन आज तक नेता जी पम्प में कैमरा नहीं लगाया गया है.

एसएसपी ने बताया की लापरवाही का नतीजा है यह लूट. अगर सीसीटीवी कैमरा लगे होते तो तत्काल मिल सकती थी कामयाबी.लूट को अंजाम देने वाले उन्ही के होटल से करते होंगे रेकी

नेता जी पम्प के मालिक का ही पम्प में ही युवराज नामक होटल है. जहाँ खुले आम शराब परोसी जाती है. कई तरह के अन्य धंधो को भी होटल से संचालित किया जाता है. यही कारण है की आज तक पम्प के मालिक ने अपने होटल व पम्प में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाये है.

इसी होटल में कई तरह के अपराधियों का उठाना बैठना प्रतिदिन होता है. इससे पूर्व भी कई घटनाओं में होटल चर्चा में आ चूका है पकडे गए कई अपराधियों ने कबूला है की उन्होंने घटना को अंजाम देने की पूरी रणनीति इसी होटल में बैठ कर बनाई है.

इस बारे में कई बार अखबारों में भी ख़बर छप चुकी है. लेकिन आज तक खुले रूप से होटल में शराब परोसी जा रही है. इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता की अपराधियों को इसकी सुचना पहले से होगी क्योंकि चार दिन से बैंक बंद था और इस कारण कर्मी पैसा लेकर बैंक जा रहे थे.

राजगंज में ही है दों दों बैंक

राजगंज में दों दों सरकारी बैंक होने के वावजूद पैसा जमा करने के लिए धनबाद जाने का कोई औचित्य नहीं बनता है. फिर भी कर्मी धनबाद के बैंक में ही क्यों पैसा जमा करते है ये बात बहुत से सवाल खड़े करती है.

कर्मियों के व्यान में भिन्नता

दोनों कर्मियो द्वारा दिए गए व्यानों में ग्रामीण एसपी ने भिन्नता पाई है उन्होंने बताया की एक ओर कर्मी दुबे कहते है की उनके आँख में मिर्च पॉवडर डाल दिए थे अपराधी जिस कारण वे उन्हें देख नहीं पाये. तो फिर ये कर्मी ये कैसे देख लिए की उनके हाथ में कट्टा था.

दूसरे कर्मी दौलत व्यान में कहते है की एक लुटेरे ने उन्हें गिरा दिया दूसरे ने दूसरे कर्मी को पकड़ रखा था और तीसरे ने डिक्की तोड़ कर पैसा निकाला जब दौलत ये सब देख सकता है तो उसने लूटेरों के चेहरे कैसे नहीं देखे.

जबकि कर्मियों ने ही अपने व्यान में कहा है की तीनों लुटेरे न ही हेलमेट पहने थे और न ही कपड़ो से उन्होंने अपने चेहरे को छिपाया था.

दोनों ही मामले संदिग्ध है और दोनों मामलो की जाँच की जिम्मेवारी एसएसपी ने तोपचांची थाना प्रभारी लक्ष्मण राम व बाघमारा थाना प्रभारी महेश रंजन को सौपी है. वही राजगंज थाना प्रभारी बकरीद की छुट्टी पर तीन दिनों के लिए गए हुए है.

 

 

 

 

 

 

 

 

Web Title : OLD WOMAN NAKED DEADBODY FOUND IN SUSPICIOUS CONDITIONS