राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

धनबाद : अखिल भारतीय विधार्थि परिषद सिंदरी नगर के द्वारा राष्ट्र निर्माण में युवाओं कि भूमिका विषय पर संगोष्ठी तथा सिंदरी नगर इकाई पुनर्गठन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर BIT सिंदरी के भौतिकी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ घनश्याम उपस्थित थे.

डॉ घनश्याम ने कहा कि समाज अखिल भारतीय विधार्थि परिषद कि ओर आशा भरी निगाहों से देख रही हैं. अभाविप जितना तेजी से बढ़ता जा रहा हैं संगठन आज पूरे भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के कई देशों में अपनी पहचान बना रहा हैं.

संगठन को भी जिम्मेवारी समाज के प्रति उतनी ही बढ़ गयी हैं आज देश विरोधी ताक़तों को शांति तरीके से जड़ से समाप्त करने कि ज़रूरत हैं.

आसमान छूने कि इच्छा रखने वाले युवा को आज अपना जड़ यानी पांव को ज़मीन पर रखने कि ज़रूरत हैं. हमारा आधार मजबूत रहेगा तो कोई हमे हिला नहीं सकता.

कर्यक्रम में स्वागत भाषण में अनिल आशुतोष ने कहा कि आज हम पश्चिमी सभ्यता कि और भाग रहें हैं. आज युवा डॉक्टर ,इंजीनियर ,आदि बनना चाहता हैं लेकिन आज कोई चरित्रवान ,राष्ट्रप्रेमी बनना नहीं चाहता.

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कॉलेज के प्रोफ़ेसर मनोज तिवारी ने कहा कि अभाविप की पहचान उसके ज्ञान शील एकता से है अनुशासन से है एक एक कार्येकर्ता को इसी  मार्ग पर चलकर भारत को विश्व गुरु बनाया जा सकता है.

कार्यक्रम की शुरुआत स्वामी विवेकानंद और माँ सरस्वती की प्रतिमा पर मार्ल्यापण और दीप जलाकर किया गया. मंच संचालन समीर बाउरी ने किया.

नगर अध्यक्ष प्रो. मनोज तिवारी, उपाध्यक्ष प्रो. जीएन दुबे, प्रो. आरपी सिंह, प्रो. मनमोहन सिंह, प्रो. अनिल आशुतोष को चुना गया. वही परिषद् गीत सत्रुघ्न महतो ने गाया. इकाई पुर्नगठन करते हुए नयी इकाई की घोषणा संगठन मंत्री राहुल कुमार ने किया धन्यवाद ज्ञापन राज कुमार सिंह ने किया.

कार्त्यक्रम को सफल बनाने में अरविन्द खत्री ,डॉ आर पी पी सिंह ,पंकज सिंह, चिरंजेवी, शुभम कुमार, रविंद्र कुमार महतो ,आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

Web Title : ORGANIZING SEMINAR ON THE ROLE OF YOUTH IN NATION BUILDING