समाहरणालय में समीक्षा बैठक

धनबाद : स्टेट एडभाइजर टु द कमिशनर्स ऑफ सुप्रिम कोर्ट के द्वारा समाहरणालय में मनरेगा, खाद्य आपुर्ति, मध्याह्न भोजन की समिक्षा की गयी. बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था, अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता आपुर्ति, जिला अपुर्ति पदाधिकारी तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

बैठक में स्टेट एडभाइजर ने कहा कि मनरेगा, खाद्य सुरक्षा, सामाजिक सुरक्षा में निर्देशों का कितना अनुपालन हो रहा है एवं और किन चींजों की अवश्यक्ता है, साथ ही सुखा प्रभावित राज्यों में उन्हे कैसे लागु किया जा रहा है, इसकी समिक्षा की जाएगी. इस अवसर पर उप विकास आयुक्त ने बताया कि मनरेगा के तहत डोभा निर्माण बड़े पैमाने पर किया गया है.

उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में मेड़ बंदी, वृक्षारोपन आदि किये जा रहे है. अपर समाहर्ता आपुर्ति ने बताया कि शहरी क्षेत्र में 95 प्रतिशत एवं ग्रामिण क्षेत्र 86 प्रतिशत कार्डो को आधार कार्ड से सम्बद्ध किया जा रहा है एंव अयोग्य लोगो के राशन कार्ड को रद्द तथा योग्य लोगो का कार्ड बनाया जा रहा है.

साथ ही शहरी क्षेत्र में नौ दाल भात केन्द्र तथा ग्रामीण क्षेत्र में भी नौ दाल भात केन्द्र चल रहे है. स्टेट एडभाइजर ने कुछ स्थानों का स्थल निरिक्षण भी किया.

Web Title : REVIEW MEETING HELD SMAHARNALY