सकलदीप सिंह हत्याकांड में रामधीर सिंह रिमांड पर

धनबाद : मजदूर नेता सकलदेव सिंह की हत्या के नामजद आरोपी रामधीर सिंह को रिमांड पर लिया गया है. जिला एवं सत्र न्यायाधीश निकेश कुमार सिन्हा की अदालत ने बचाव पक्ष के आवेदन पर रिमांड किया.

अधिवक्ता अनुप कुमार सिन्हा एवं अभय कुमार सिन्हा ने अदालत को आवेदन देकर बताया कि रामधीर सिंह इस मामले में वांछित हैं. इनके विरुद्ध 17 सितंबर 2015 को गिरफ्तारी का वारंट और 20 जनवरी 2017 को कुर्की का इश्तेहार भी निर्गत किया गया था.

फिलवक्त वह 20 फरवरी 2017 से विनोद हत्याकांड में जेल में बंद है. रामधीर सिंह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हजारीबाग सेंट्रल जेल से पेश किया गया. न्यायाधीश द्वारा रामधीर से नाम, पिता का नाम पूछने के बाद न्यायाधीश ने इस केस में रिमांड किये जाने की बात रामधीर सिंह से कही.

बताते हैं कि इस मामले में गवाही के दौरान ही रामधीर के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ था क्योंकि वह अदालत में अनुपस्थित थे. इसी मामले के आरोपी बच्चा सिंह, मुन्ना सिंह, उपेन्द्र सिंह को 2010 में ही साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया गया था.

गौरतलब है कि सकलदेव सिंह की हत्या 25 जनवरी 1999 को सिजुआ से धनबाद नौरंगदेव सिंह के श्रद्धकर्म में शामिल होने के लिए आने के क्रम में भूली टाउनशिप के पास दिनदहाड़े गोलीमार कर कर दी गयी थी.

फायरिंग में सकलदेव की जिप्सी के पीछे चल रहे अशोक सिंह व ड्राईवर मनोज सिंह भी गंभीर रूप से जख्मी हुए थे. जिसके बाद सेंट्रल अस्पताल में सकलदेव की मृत्यु हो गई थी.

सकलदेव के अनुज दून बहादुर सिंह के पर कतरास थाने में बच्चा सिंह, रामधीर सिंह, राजीव रंजन सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था. इस मामले में अभियोजन द्वारा नौ गवाहों का परीक्षण कराया जा चुका है.

 

Web Title : SAKALDEEP SINGH MURDER CASE REMANDED IN RAMDHIR SINGH