विनोद हत्याकांड में रामधीर सिंह की पेशी

धनबाद : विनोद हत्याकांड में केंद्रीय कारा हजारीबाग में उम्रकैद की सजा काट रहे रामधीर सिंह सोमवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश एसके पांडेय की अदालत में वीडियो कांफ्रेंस के जरिए अदालत में पेश हुए.

अदालत ने अभियोजन को गवाह पेश करने का आदेश देते हुए अगली तारीख निर्धारित कर दी. सुनवाई के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर सिंह के नाती पप्पू सिंह अदालत में हाजिर नहीं हुए थे.

बता दें कि 26 मई 1996 में एसएसएलएनटी कॉलेज के समीप कोयला कारोबारी संजय सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई, बहनोई कृष्णा सिंह के फर्द बयान पर सुरेश सिंह एवं पप्पू सिंह के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई.

प्राथमिकी में कृष्णा सिंह ने आरोप लगाया था कि व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता के कारण सुरेश सिंह ने गोली मारकर संजय सिंह की हत्या कर दी. धनबाद पुलिस की जांच पर अंगुली उठने के बाद मामले की जांच सीआइडी को सौंप दी गई.

सीआईडी ने 24 फरवरी 1998 को इस मामले में रामधीर सिंह, राजीव रंजन सिंह, पवन कुमार सिंह, काशीनाथ सिंह, विनोद सिंह एवं अशोक सिंह उर्फ कमलेश सिंह के खिलाफ पूरक आरोप पत्र सौंपा. बाद में अदालत को सौंपी चार्जशीट में सुरेश सिंह एवं पप्पू सिंह को क्लीनचिट दे दी थी.

Web Title : RAMDHIR SINGH CELL IN VINOD MASSACRE