बाल दिवस पर सिल्वर डव के बच्चों ने बिरसा मुंडा पार्क में की मस्ती

भूली :  पुरे देश के साथ धनबाद में भी देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहलाल नेहरू की जयंती बाल दिवस के रूप में धूमधाम से मनाई गयी. सभी विद्यालयों में कई विविध कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. शिक्षको ने बच्चो को बाल दिवस के बारे में बताने के साथ उन्हें कई उपहार भी दिए.

इसी क्रम में धनबाद के आज़ाद नगर स्थित सिल्वर डव स्कूल में अनोखे ढंग से बाल दिवस मनाई गयी. शिक्षको ने इस पल को यादगार बनाने के लिए स्कूल के सभी बच्चो को बिरसा मुंडा पार्क घुमने के लिए ले गए जन्हा बच्चों ने खूब मौज मस्ती की.

बच्चों ने पार्क में स्थित सभी झूलो में झूलकर खूब आनंद लिया खासकर ड्रैगन झूले पर से तो बच्चे उतरने का नाम नहीं ले रहे थे.

स्कूल की प्रिंसिपल शाहिदा कमर ने बताया की जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिन के अवसर पर बाल दिवस मनाया जाता है जो बच्चों को बेहद प्यार करते थे. नेहरू का मानना था कि कोई भी देश तभी विकास के पथ पर आगे बढ़ सकता है, जब उस देश के बच्चों का सही तरीके से विकास हो, क्योंकि आज का बचपन जैसा होगा, कल की जवानी वैसी ही होगी. जब तक नींव मजबूत नहीं होगी, तब तक उस पर बनने वाला मकान मजबूत नहीं हो सकता.

इसी उदेश्य से इस दिन बच्चो के चेहरे पर मुस्कराहट लाने के उदेश्य से बच्चो स्कूल से बाहर मोज मस्ती के लिए लाया गया है.

बच्चों के साथ स्कूल के शिक्षक प्रियंका कुमारी, अनुराधा कुमार, जेबा खातून, अर्शे खातून, सोनिया कुमारी, पूजा कुमारी, रिजवान खान, रेखा कुमारी आदि उपस्थित थे.

Web Title : SILVER DOVE SCHOOL CHILDRENS FUN IN THE BIRSA MUNDA PARK ON CHILDREN DAY