विदेश भेजने के नाम पर सैकड़ो युवको से करोड़ो की ठगी

धनबाद : धनबाद में आज विदेश भेजने के नाम पर जालसाजी करने का मामला प्रकाश में आया है. बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के हावड़ा मोटर के समीप अवस्थित खान इंटरप्राइजेज नामक कार्यालय के संचालनकर्ता अजहर , धीरज और नदीम पर करीब 200 अल्प संख्यक समुदाय के युवको से करोड़ो रू. ठगी करने का आरोप लगाकर थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है.

पिछले कुछ समय से धनबाद के हावड़ा मोटर स्थित खान इंटर प्राइजेज के नाम से संचालको के द्वारा स्थानीय बेरोजगार युवाओ से विदेश भेजने के नाम पर प्रति युवक 70 हजार की राशि ली जा रही थी. दो दिन पुर्व ही 60 से 70 लोगो से मोटी रकम लेने के बाद उन्हे दिल्ली भी भेज दिया गया जहां से उन्हे सोदिया कुवैत एवं दुबई भेजने की बात थी.

हैरत की बात तब हुई जब दिल्ली में उन युवको से जालसाजी हुई और दिया गया विजा जाली निकला. इस मामले की जानकारी ठगी के शिकार युवको ने अपने परीजनो को दी. आज आक्रोशित परीजन एवं ठगी के शिकार बाकी बचे युवक उक्त कार्यालय पहुंचे जहां कार्यालय बंद पाया इसके बाद थाने में संचालको के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी. 

इधर मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कार्यालय पहुंची जहां कार्यालय में ताला लटका पाया इसी दौरान काम करने पहुंची एक महिला कर्मी को पुलिस थाने लेकर पहुंची बाद में पुछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया वही अब पुलिस नामजद आरोपियो की तलाश शुरू कर दी है.

इधर पिड़ित युवको के परिजन थाने पहुंचकर आरोपियो की गिरफतारी एवं ठगी के रकम को लौटवाने की मांग की. वासेपुर निवासी परवेज अख्तर ने बताया कि मामला पुरी तरह से जालसाजी का है और ठगी करोड़ो में हुई है बेरोजगार अल्प संख्यक युवको को छला गया है उनके सपने को तार - तार कर दिया गया है. 

बहरहाल , जालसाजी के शिकार हो चुके वासेपुर करीमगंज , रहमतगंज , केन्दुआ के पिड़ित युवको ने बताया कि एक एक रू. जोड़कर उन्होने विदेशो में नौकरी पाने के लालच में खान इंटरप्राइजेज को रू. दिये थे.

 

Web Title : SWINDLE HUNDREDS OF MILLIONS OF YOUTH IN THE NAME OF SENDING ABROAD