शराब मुक्ति यात्रा का धनबाद में जोरदार स्वागत

धनबाद : झारखण्ड प्रदेश लोक समिति दुआरा 04 जून को हजारीबाग से शुरू किये गए " शराब मुक्ति यात्रा" का आज धनबाद पहुँचने पर जिला लोक समिति धनबाद महामंत्री शंकर रवानी के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया गया.

रणधीर वर्मा चोक पर नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए लोक समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरजा सतीश ने कहा कि विकास बिरोधी, महिला बिरोधी, परिवार विरोधी, शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाय, झारखण्ड में पूर्ण शराब बंदी की मांग को लेकर लोक समिति काफी गंभीर है.

लोक समिति आम लोगो को जागरूक कर सरकार को पूर्ण शराब बंदी को लेकर जागरूकता का काम कर रही है, जिला लोक समिति के महामंत्री शंकर रवानी ने कहा किझारखण्ड में  नशा की समस्या बढ़ती जा रही है.

गावँ के गरीब वर्ग के लोग अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा नशा में लुटाते है, युवा वर्ग के बीच शराब का प्रचलन बड़ा है, श्री रवानी ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ85 प्रतिशत अपराध शराब पीकर किये जाते हैं और 70 प्रतिशत सड़क दुर्घटनाओ के पीछे शराब का हाँथ होता है.

शराब के वजह से ही आज कई परिवार टूटे है और बच्चे असुरक्षित महसूस करते हैं.नुकड़ सभा के बाद राँची से आये कलाकारों दुआरा नुकड़ नाटक के माध्यम से शराब से हो रहे परिणामो की जानकारी दी.

शराब मुक्ति यात्रा में गणेश कोशसल आजाद, राजीव सिंह, शंकर राणा, डॉ श्याम भारती, सुदर्शन साव, क्रांति रासोस, पुनम भारती के अलावे दर्जनों कलाकार सामिल थे.

Web Title : VIBRANT WELCOME TO DHANBAD ON LIQUOR SEIZURE TOUR