कोलकाता के मशहूर बाजार जहां से आप कर सकती हैं अपने ख़ास दिन लिए शॉपिंग

कोलकाता : शॉपिंग करना सभी को पसंद होता है और कोलकाता आज के समय का शॉपिंग हब है. खास तौर पर उन लोगों के लिए जिनके घर में शादियां हैं या जो खुद दुल्हन बनने जा रही हैं. अगर आप भी उनमे से एक हैं जो हाल फिलहाल में शादी करने जा रही हैं, और कोलकाता से शादी की शॉपिंग करने के मूड में हैं, तो हमारी ये शॉपिंग गाइड आपके बहुत काम आने वाली है. जिससे आपके लिए ब्राइडल वियर से लेकर स्लीपर तक लेना बहुत ही आसान होगा. आइये जानते हैं कोलकाता के कुछ शॉपिंग स्पॉट्स के बारे में 

Bara Bazar 

सिल्क की साड़ियां हर उम्र की महिलाओं के मन को भाति हैं. अगर आपको भी सिल्क की साड़ी पसंद हैं तो आप कोलकाता के बड़ा बाज़ार से अपनी मनपसन्द साड़ी खरीद सकती हैं. कोलकाता के जरदौसी  भी काफी पॉपुलर होते हैं. जरदोजी एक खास किस्म की एम्ब्रॉइडरी होती है जो मंझे हुए कारीगरों के द्वारा हाथों से की जाती है. इन हैवी लुक ब्लाउज को आप अपनी किसी भी लाइट वेट सारी के साथ कैरी कर सकती हैं. कोलकाता का बड़ा बाजार बनारसी साड़ियों के लिए भी काफी मशहूर हैं जहां पर आपको सेलिब्रिटी टाइप साड़ी भी आसानी से मिल जाती है. शॉपिंग करते हुए आप कोलकाता के Banstalla and Kalakar Street की रगड़ा पैटीज, दही कचौड़ी और मटका कुल्फी जैसे स्ट्रीट फ़ूड का मज़ा ले सकते हैं.  

College Street  

ब्राइडल साड़ी और लहंगा खरीदने के लिए आप कोलकाता के College Street मार्केट का रुख करें. सिल्क की साड़ियों और ब्राइडल लहंगे की शॉपिंग के लिए यह परफेक्ट स्पॉट है. भूख लगने पर यहां के लोकप्रिय Kabiraji सैंडविच का लुफ्त उठाया जा सकता है. कोलकाता का कॉलेज स्ट्रीट इंडिया का सबसे बड़ा बुक मार्किट है जो ‘बुक टाउन’ के नाम से मशहूर है.  

Gariahat 

कोलकाता का यह मार्केट साड़ी, लहंगे की शॉपिंग के अलावा होम डेकॉर के आइटम्स के लिए भी प्रसिद्ध है. इसके अलावा आप यहां से गोल्ड ज्वैलरी की शॉपिंग कर सकती हैं. Gariahat फ्लाईओवर के नीचे का ओपन स्पेस कोलकाता का मुख्य ओपन एयर चेस एरिया है. यह एक ऐसी जगह है जहां पर आप अपने दोस्तों के साथ शतरंज खेलकर मज़ा कर सकते हैं. जब भी आप Gariahat जायें तो यहां के टेस्टी चिकन पकौड़ा और दही पुच्का खाना न भूलें.

New Market 

यह कोलकाता का जाना माना मार्केट है जहां से आप सिल्क साड़ी के अलावा स्टोन ज्वैलरी, कॉस्मेक्टिक्स और फुटवियर खरीद सकती हैं. इस बाज़ार में सिल्क साड़ी की काफी अच्छी रेंज देखने को मिलती हैं. केक और काठी रोल यहां के फेमस फ़ूड आइटम्स हैं.


Web Title : THE FAMOUS MARKET IN KOLKATA FROM WHERE YOU CAN DO YOUR SPECIAL DAY SHOPPING

Post Tags: