ऐसे करें शौपिंग ताकि ना बिगड़े आपका बजट

अगर आपके घर में किसी सदस्य की शादी है या कोई खास फंक्शन होने वाला है तो आप मार्केट जाने से पहले चीजों की एक लिस्ट तैयार कर लें. अगर आप सीधा बाजार जाओगे तो आपको लगेगा कि ये सभी चीजें तो हमें लेनी है, क्यों न ये भी खरीद लें और वो भी खरीद लें. सच तो यह है कि आपको ज्यादा चीजें खरीदनी होती हैं लेकिन आपकी जरूरत के हिसाब से कौन सी चीज सही होगी इस बारे में सोचना जरूरी है. तो पहले लिस्ट बनाएं, फिर शॉपिंग के लिए जाएं.

आपकी क्लोज फ्रेंड लेटेस्ट साड़ी या गाउन खरीदकर लाई है. हो सकता है आपका मन भी वो ड्रेस लेने का करे. लेकिन आप मन को थोड़ा कंट्रोल करें. अगर आपको उसकी जरूरत लगती है तो ही उसे खरीदें वर्ना सिर्फ देखकर खरीद लेना या उसके जैसी कोई नई ड्रेस लेने में अपना पैसा वेस्ट न करें. जब जरूरत हो तभी कोई ड्रेस लें.

आजकल फैशन बहुत जल्दी आउट होता है. अगर आप एक बार खरीदी हुई ड्रेस को पूरी तरह से यूज करना चाहती हैं तो यह जरूर देखें कि इससे बोर हो जाने पर नए दुपट्टे या चोली के साथ आप इसे कैसे यूज कर सकती हैं. जैसे लहंगे को आप बाद में अनारकली सूट बना सकती हैं. इस तरह के कई ऑप्शंस आपको मार्केट में मिल जाएंगे. तो कोई भी ड्रेस लेने से पहले इस बात का ध्यान जरूर रखें. फिर आपकी एक ड्रेस कई बार यूज हो पाएगी और आप दिखेंगी हर ड्रेस में नई.

Web Title : PERSONALIZED YOUR SHOPPING TO KEEP THE RIGHT BUDGET