मुम्बई में करना है नए साल का स्वागत, तो यहां पर करें सेलिब्रेशन

नया साल आते ही मन में एक उत्साह व उमंग छाने लगता है. नए साल के अवसर पर हर कोई अपने-अपने अंदाज में उसका स्वागत करता है. जहां कुछ लोग पार्टी करना पसंद करते हैं तो कुछ लोग शांत माहौल में प्रकृति की गोद में रहकर नए साल की खुशी मनाते हैं. अंदाज भले ही कोई भी हो, लेकिन नए साल की खुशी ना मनाई जाए, ऐसा हो ही नहीं सकता. हर व्यक्ति नया साल आने से पहले ही उसके सेलिब्रेशन की प्लानिंग कर लेता है. आपने भी काफी सारी तैयारियां की होंगी. लेकिन अभी तक आपने कुछ सोचा नहीं है और अब आप सोच रही हैं कि क्या करें तो परेशान होने की जरूरत नहीं है.

आज हम आपको मुम्बई में ऐसी कुछ जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां पर आप नए साल का जश्न आसानी से मना सकती हैं. भले ही आप मस्ती धमाल करते हुए पार्टी करना चाहती हों या फिर ट्रैकिंग करने की शौकीन हो या फिर कैंपिंग करना चाहती हों, मुम्बई आपकी हर ख्वाहिश को पूरा करता है. तो चलिए जानते हैं न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए मुम्बई की कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में-

एस्सेल वर्ल्ड

एस्सेल वर्ल्ड मुम्बई शहर में सबसे लोकप्रिय पार्टियों को होस्ट करता है. यहां पर पार्टी आठ बजे से शुरू होती है और आधी रात तक चलती है. ऐसे में अगर आप नए साल पर पार्टी करके जमकर जश्न करने का मन बना रही हैं तो एस्सेल वर्ल्ड जाना एक अच्छा आईडिया हो सकता है.

अगर आप यहां पर जाने का प्लान बना रही हैं तो आपको पहले ही टिकट बुक करनी होंगी.   नए साल के जश्न में आपको थ्रिलिंग राइड्स से लेकर बेहद शानदार परफार्मेंस का आनंद उठाने का मौका मिलेगा.

इमेजिका थीम पार्क

नए साल की शाम पर अगर आप कुछ मजेदार करना चाहती हैं तो Adlabs Imagicaa जाया जा सकता है. यहां जाने के लिए भी आपको पहले से टिकट बुक करना होगा. इस थीम पार्क में नए साल की शाम पर कुछ लेट नाइट मजेदार राइड्स का लुत्फ उठा सकती हैं. इसके अलावा डीजे की धुन पर डांस फ्लोर पर बेहद धमाल मचा सकती हैं. इसके अलावा टिकट में आपको अनलिमिटेड फूड व ड्रिंक का भी मिलेगा.

पावना झील में कैम्पिंग

हर किसी की पसंद अलग-अलग होती है.   हो सकता है कि आपको भी दूसरों की तरह पार्टी करना पसंद ना हो और आप किसी दूसरे तरीके से नए साल का स्वागत करना चाहती हों. ऐसे में आप पावना झील में कैम्पिंग कर सकती हैं, जो शहर से कुछ घंटे की दूरी पर है.

नए साल की शाम में आपको पावना झील में पहले से ही कुछ बेहतरीन कैम्पिंग ग्रुप मिलेंगे, इनमें आप भी शामिल हो सकती हैं और एक अलग अंदाज में नए साल को सेलिब्रेट कर सकती हैं.

भंडारा में ट्रेकिंग

अगर आप ट्रेकिंग की शौकीन हैं तो क्यों ना नए साल की शाम पर ट्रेकिंग का मजा लिया जाए.   भंडारा मुंबई में सबसे लोकप्रिय ट्रेकिंग डेस्टिनेशन में से एक है. आप भंडारा में ट्रेकिंग पर जा सकती हैं.   वहां पर अपना टैन्ट लगाकर बारबेक्यू और म्यूजिक लगाकर नए साल का जश्न मना सकती हैं.

Web Title : NEW YEARS WELCOME TO MUMBAI, CELEBRATE HERE

Post Tags: