दुनिया की सबसे खूबसूरत किसान, खुद चलाती है ट्रेक्टर

दुनिया में एक्ट्रेस और मॉडल्स की ख़ूबसूरती के खूब चर्चे होते हैं लेकिन इंग्लैंड एक ऐसा देश है जहाँ किसानों की खूबसूरती को भी सराहा जाता है. हर वर्ष वोटिंग के जरिये देश के सबसे खूबसूरत किसानों का चयन किया जाता है. इस प्रतियोगिता में केवल वही लोग भाग ले सकते हैं जो पूर्णकालिक किसान हैं.

पब्लिक मतों द्वारा फिर एक पुरुष और एक महिला किसान का चुनाव किया जाता है. इस प्रतियोगिता का आयोजन फार्मर्स वीकली संस्थान करती है. इन सब किसानों में एक किसान ऐसी भी हैं जिनकी खूबसूरती की बातें आज तक होती हैं. इस महिला किसान का नाम है,एना सिम्पसन.

वर्ष 2010 में इन्हे सबसे खूबसूरत किसान का सम्मान दिया गया था. ये किसान आज तक अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है और इसके बाद भी कई और पुरस्कार जीत चुकी है. गौरतलब है की एना जितनी खूबसूरत है उतनी ही प्रतिभाशाली भी हैं. वो सारा दिन अपने खेत पर ट्रेक्टर चलाने, मवेशियों की देखभाल करने और कृषि से जुडी नई तकनिकी के बारे में पढ़ने में बिताती हैं. वो कहती हैं की मेरा मकसद लोगो की इस धारणा को बदलना है की युवा पीढ़ी के लोग या ज्यादा पढ़े लिखे लोग किसान नहीं बन सकते. किसान बनना अपने आप में एक गर्व की बात है और मुझे अपने किसान होने पर बेहद गर्व है.

Web Title : WORLD MOST BEAUTIFUL FARMER ANA SIMPSON

Post Tags: