कोरिया ओपन: पीवी सिंधु हुईं बाहर, पहले ही दौर में मिली मात


इंचियोन :
भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है. वर्ल्ड नंबर-11 अमेरिका की बिएवेन झांग ने कड़े मुकाबले में ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु को टूर्नामेंट के पहले दौर में 7-21, 24-22, 21-15 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

हाल में स्विट्जरलैंड के बासेल में हुए विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली वर्ल्ड नंबर-5 सिंधु ने पहले गेम को जीतकर मुकाबले में बढ़त बना ली, लेकिन बाकी के दो गेम हार गईं. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 56 मिनट तक चला.

दूसरे गेम में भी सिंधु का प्रदर्शन अच्छा रहा. हालांकि वह मैच प्वाइंट का फायदा नहीं उठा पाईं, जबकि झांग ने संयम दिखाया और मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा लिया.

अमेरिकी खिलाड़ी तीसरे गेम में अपने शीर्ष फॉर्म में नजर आईं और बिना कोई गलती किए मुकाबले को जीत लिया. पिछले चार मैचों में सिंधु के खिलाफ झांग की यह पहली जीत है.

सिंधु लगातार दूसरी बार किसी टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हुई हैं. 24 साल की सिंधु पिछले सप्ताह चीन ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई थीं. उन्हें थाईलैंड की पोर्नपावे चोचूवोंग ने पराजित किया था.

Web Title : KOREA OPEN: PV SINDHU OUT, FIRST ROUND MATCH

Post Tags: